सभी विधायकों को Apple का आईपैड खरीदने के निर्देश, सरकार करेगी भुगतान

66

लखनऊ। उत्तर प्रदेश विधानसभा में बजट सत्र 18 फरवरी से शुरू होने वाला है। इस बजट सत्र को योगी सरकार द्वारा पेपरलेस बनाने के लिए 50 हज़ार रुपए का Apple का आईपैड ख़रीदने के लिए सभी विधायकों से कहा गया है। विधान परिषद के प्रमुख सचिव डॉक्टर राजेश सिंह ने ये निर्देश जारी करते हुए कहा है कि, विधायक पहले आईपैड खरीद लें। इसका भुगतान सरकार में बाद में विधायकों को करेगी।

इसे भी पढ़ें: लाल किला हिंसा मामले में पुलिस ने की 25 आरोपियों की पहचान, हथियारों के साथ तस्वीरों में दिखें सभी उपद्रवी

विधान परिषद के प्रमुख सचिव ने अपने निर्देश में कहा है कि, आपको ये सूचित करना है कि, शासन द्वारा लिए गए निर्णय के अनुसार 18 फरवरी 2021 से विधान मंडल के शुरू होने वाले पहले सत्र से पूर्व 50 हज़ार रुपए का Apple का आईपैड (टैबलेट) अपने वित्तीय स्रोतों से खरीद लें। जिनके बिल को पेश करके राशि भुगतान प्राप्त कर लें। प्रदेश में मंत्री परिषद की हो रही बैठकों को और कार्यप्रणाली को योगी सरकार द्वारा ऑनलाइन किये जाने प्रक्रिया शुरू की है।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने दो फरवरी को कहा था कि, विधान मंडल ने सत्र शुरू होने पूर्व सभी एक-एक सभी विधायकों को उपलब्ध कराए जाएं। विधायकों को टेबलेट का इस्तेमाल करने के लिए भी एक ट्रेनिंग प्रोग्राम किया जाये। सीएम योगी में इस दौरान कहा था कि, राज्य बजट को भी केंद्रीय बजट की तरह पेपरलेस करने की भी कोशिश की जाए।

बजट सत्र के दौरान सदन के अंदर किसी को भी बिना जांच जाने नहीं दिया जाएगा। थर्मल स्क्रीनिंग और सैनिटाइजेशन की व्यवस्था भी होगी। एक-एक सीट छोड़कर सभी सदस्य सदन में बैठेंगे। दर्शक दीर्घा में भी विधायकों को बैठाया जाएगा। सभी सदस्यों को सदन के अंदर मास्क लगाना अनिवार्य होगा।

इसे भी पढ़ें: किसान आंदोलन पर ट्वीट कर फंसे सचिन तेंदुलकर, राजद नेता बोले- ‘उन्हें भारत रत्न देना सम्मान का अपमान है’