UP में स्कूल खोलने की तैयारी हुई पूरी, इस तारीख से खुल सकते हैं स्कूल

184

लखनऊ। कोरोना संकट की वजह से पिछले करीब 11 माह से उत्तर प्रदेश में बंद स्कूल अब 15 फरवरी से खुल सकते हैं। इसके लिए बेसिक शिक्षा विभाग ने एक प्रस्ताव स्कूलों को भेजा है, जिसमे कक्षा 6 से 8 तक की कक्षाओं को 15 फरवरी से खोलने की बात की गई है। इस बात की उम्मीद भी है है कि, इस प्रस्ताव को आज मंजूरी भी मिल सकती है। इसके आलावा कक्षा 1 से 5 तक के स्कूल एक मार्च से खुलने का प्रस्ताव भी है। कोरोना महामारी की वजह से स्कूल बंद थे लेकिन जब संक्रमण पर कुछ लगाम लगी तो कक्षा 9 से 12 तक की कक्षाएं लगने लगी थी। हालात अब पहले से भी ज्यादा बेहतर हो गए हैं, जिसकी वजह से अब धीरे-धीरे सभी स्कूल और कक्षाएं शुरू करने की तैयारी प्रशासन कर रहा है।

इसे भी पढ़ें: खुलासा: भारत की छवि खराब करने के मकसद से खालिस्तानियों ने ग्रेटा को मुहैया कराई थी टूलकिट

गौरतलब है कि, सीएम योगी आदित्यनाथ ने पिछले दिनों शिक्षा विभाग को निर्देश दिए थे कि, वो स्कूल खोलें। इसके बाद से ही कक्षा 6 से 8 तक के स्कूल शिक्षा विभाग 15 फरवरी से खोलने की तैयारी शुरू कर दी थी। सीएम योगी को भी स्कूल खोलने का एक प्रस्ताव शिक्षा विभाग ने भेजा है। कोरोना महामारी की वजह से पिछले करीब 11 माह से स्कूल बंद चल रहे है। देश में कोरोना की रफ़्तार पिछले कुछ माह में काफी धीमी हो गई है, जिसके बाद केंद्र सरकार द्वारा नई गाइडलाइन जारी की गई थी।

इसमें कक्षा 6 से 8 तक की क्लास की पढ़ाई दोबारा शुरू करने पर विचार के लिए कहा गया था। उसके बाद ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने इन दिशा निर्देशों के साथ स्कूल खोलने से पहले अधिकारियों को कोरोना संक्रमण की हाल की स्थिति का आकलन करने के निर्देश दिया था।इसके बाद ही शिक्षा विभाग ने ये प्रस्ताव रखा है।

इसे भी पढ़ें: बीजेपी की रथ यात्रा पर ब्रेक लगा सकता है ममता प्रशासन, कैलाश विजयवर्गीय ने दिया ये जवाब