कासिम से करमवीर बने युवक को मिल रही हैं धमकियां, मिली सुरक्षा

126

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ में रहने वाले कासिम (26) को हिंदू धर्म अपनाने के बाद लगातार धमकियां मिल रही हैं। कासिम ने इस जानकारी पुलिस को देते हुए सुरक्षा की मांग की थी। मुस्लिम धर्म छोड़ हिंदू धर्म अपनाने वाले कासिम का कहना है कि, 20 दिसंबर को उसने अपने बच्चों के साथ हिंदू बन गया था। लेकिन उसके बाद से ही उसे लगातार धमकियां मिल रही हैं। फ़िलहाल पुलिस ने कासिम की शिकायत के बाद उसे सुरक्षा दे दी है। कासिम ने धर्म परिवर्तन के बाद अपना नाम बदलकर करमवीर रख लिया है।

इसे भी पढ़ें: 10 चीनी जासूस गिरफ्तार, चला रहे थे आतंकी सेल, काबुल ने दिल्ली को दी जानकारी

धर्म परिवर्तन को लेकर उसका कहना है कि, जब उसे इस बात की जानकारी हुई कि, उसके पूर्वज हिंदू थे, तो उसे हिंदू धर्म अच्छा लगाने लगा। इसके बाद उसने अपना धर्म परिवर्तन करवा लिया और अपने पूर्वजों के धर्म में आकर घर वापसी की। उसका कहना है कि, बिना किसी दबाव के उसने और उसके परिवार ने धर्म परिवर्तन किया है। करमवीर की शिकायत पर पुलिस तुरंत हरकत में आई और देलही गेट थाने में मामला दर्ज कर उसे अलीगढ़ पुलिस ने सुरक्षा दे दी है। पीड़ित का कहना है कि, जब उसने मुस्लिम समाज के लोगों को बताया कि, उसने अब हिंदू धर्म अपना लिया है तो उसके बाद से ही उसे और उसके परिवार को धमकियां मिलने लगी।

अलीगढ़ के एसपी क्राइम अरविन्द कुमार ने मामले को लेकर बताया है कि, करमवीर की शिकायत पर मामला दर्ज कर लिया गया है और पुलिस मामले की जांच कर रही है। वहीं करमवीर के घर पर भी पुलिस तैनात कर दी गई है। वर्ष 2012 में कासिम से करमवीर युवक ने हिन्दू युवती अनीता कुमारी से लव मैरिज की थी। अनीता का कहना है कि, उनके दो बच्चे भी है लेकिन उसने अब तक अपना धर्म नहीं बदला। कासिम ने करीब 8 वर्ष बाद धर्म बदला है।

इसे भी पढ़ें: 10 चीनी जासूस गिरफ्तार, चला रहे थे आतंकी सेल, काबुल ने दिल्ली को दी जानकारी