TMC सांसद दिनेश त्रिवेदी ने दिया इस्तीफा, कहा- पार्टी में होने लगी थी घुटन

67

नई दिल्ली। तृणमूल कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिनेश त्रिवेदी ने आज राज्यसभा से इस्तीफे की घोषणा कर दी। इस दौरान उन्होंने कहा कि, उन्हें घुटन सी महसूस हो रही है। देशहित से ज्यादा कुछ नहीं है। अब वो समय आ गया है जब पार्टी हित या फिर देश में से किसी एक को चुनना है। इसके साथ उन्होंने राज्यसभा सांसद के पद को छोड़ने की भी घोषणा कर दी। पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को विधानसभा चुनाव से पहले एक बड़ा झटका आज लगा है। खबरों की माने तो दिनेश त्रिवेदी जल्द ही बीजेपी में भी शामिल हो सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सरकार का बड़ा फैसला, डीजल-पेट्रोल की कीमतों में की 5 रुपए कटौती, शराब पर भी कम किया टैक्स, जानें कहा और किसे मिलेगी छूट

दिनेश त्रिवेदी ने अपने इस्तीफे की घोषणा करते हुए सदन में कहा कि, मनुष्य के जीवन में एक समय ऐसा आता है जब उसके उसकी अंतरआत्मा की आवाज सुनाई देती है। ऐसा ही समय मेरे जीवन में भी अब आ गया था। आज जब हम ये देखते है कि, देश की मौजूदा हालात क्या हैं तो पूरी दुनिया भारत की तरफ ही देख रही है। राज्यसभा में दिनेश त्रिवेदी ने कहा कि, आज जिस तरह से पश्चिम बंगाल में हिंसा हो रही है। मुझे बैठे-बैठे यही लगता है कि, मैं क्या करूं? एक पार्टी का अनुशसन होता है।

मुझे अब घुटन होने लगी है कि, मैं कुछ नहीं कर पा रहा हूं। मुझे आज यहां मेरी आत्मा यही कह रही है कि, अगर चुपचाप हो और कुछ कर नहीं सकते हो तो अब इस्तीफा ही दे दो। मैं आज इसलिए इस्तीफा दे रहा हूं। दिनेश त्रिवेदी के इस्तीफे के बाद टीएमसी के सांसद सौगत राय ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि, उनके इस्तीफे से हम काफी दुखी हैं। उन्होंने कोई भी फैसला लेने से पहले हमसे कोई भी बात नहीं की। हम ये नहीं जानते हैं कि, उन्होंने ये फैसला अचानक क्यों लिया। यूपीए सरकार में दिनेश त्रिवेदी रेल मंत्री रह चुके हैं। जो अप्रैल 2020 में ही राज्य सभा सांसद बने थे।

इसे भी पढ़ें: किसानों ने बनाई नई रणनीति, अब देशव्यापी होगा आंदोलन, महाराष्ट्र महापंचायत में गरजेंगे टिकैत