पटाखा फैक्ट्री में लगी आग, हुए कई विस्फोट, 11 की मौत, कई घायल, पीएम ने जताया दुख

55

नई दिल्ली। तमिलनाडु के विरुद्धनगर में शुक्रवार दोपहर एक पटाखा फैक्ट्री में भीषण आग लग गई। इसकी वजह से 11 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, वहीं कुछ लोग गंभीर रूप से घायल बताए जा रहे हैं। जिन्हे अस्पताल में बेहतर इलाज के लिए भर्ती करवा दिया गया है। आग काफी भीषण बताई जा रही है और मौके फायर ब्रिगेड की कई गाड़ियां पहुंच चुकी है और आग बुझाने का काम जारी है। वहीं मौके पर स्क्यू टीम पहुंच चुकी है। पटाखा फैक्ट्री में आग कैसे लगी, फ़िलहाल अब तक इसके बारे में कोई जानकारी अब तक सामने नहीं पाई है।

इसे भी पढ़ें: जम्मू कश्मीर को लेकर अमेरिका ने कहा कुछ ऐसा कि, बौखला गई इमरान सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हादसे पर दुख जताया। कांग्रेस सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, तमिलनाडु के विरुद्धनगर में पटाखा फैक्ट्री में लगी आग के पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदना है। इस बारे में सोचकर भी दिल दहल जाता है कि, अभी भी अंदर लोग फंसे हुए हैं। राज्य सरकार से मैं तत्काल बचाव, सहायता और राहत प्रदान करने की अपील करता हूं।

पिछले वर्ष अक्टूबर माह में मदुरै में एक पटाखा फैक्ट्री में बड़ा धमाका हुआ था, जिसमे तीन महिलाओं सहित 5 लोगों की मौत हो गई थी। इस हादसे की जांच में सामने आया था कि, फैक्ट्री में रसायन मिलाते समय में उनमे ज्यादा घर्षण होने की वजह से आग लग गई थी। इसके बाद ही एक एक कई बड़े धमाके हुए थे।

तमिलनाडु के विरुद्धनगर में हुए हादसे में मृतकों के परिवार को प्रधानमंत्री राहत कोष से दो-दो लाख रुपए का मुआवजा देने की घोषणा की गई है। वहीं हादसे में गंभीर रूप से घायलों को पचास हजार रुपए का मुआवजा दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: रेलवे ट्रैक पर मिला पूर्व कैबिनेट मंत्री के भतीजे का शव, पुलिस ने दर्ज किया आत्महत्या का केस