रेगिस्तान में हुई भारी बर्फबारी, बिछी सफेद चादर, ऊंटों पर जमी बर्फ, हैरान हुए लोग

583

नई दिल्ली। अक्सर यही तस्वीरें और खबरें सामने आती हैं कि, पहाड़ी क्षेत्रों में भारी बर्फबारी हुई है, लेकिन इस बार कुछ अलग ही हुआ है और रेगिस्तान जैसे गर्म क्षेत्र में भीषण बर्फबारी हुई है। लोगों के दिमाग में ये सवाल उठने लगा है कि, ऐसा कैसे संभव है, लेकिन ये सच है और सऊदी अरब भारी बर्फ़बारी की हैरान कर देने वाली खबर सामने आ रही है। सोशल मीडिया पर इस एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। इस वीडियो में ऊंटों पर और आसपास बर्फ गिरी हुई है। वायरल वीडियो सऊदी अरब का बताया जा रहा है।

इसे भी पढ़ें: आज रात बारह बजे से पैट्रोल और डीजल के दामों में भारी कटौती

रेगिस्तान में बर्फबारी की तस्वीरें और वीडियो देखकर लोग काफी आश्चर्य में है। वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि, सऊदी अरब में काफी ज्यादा बर्फबारी हुई है। रेगिस्तान की रेत के साथ ऊंटों की पीठ पर भी बर्फ वीडियो में देखी जा सकती है।

 

दावा जा रहा है कि, करीब 50 वर्ष बाद सऊदी अरब में ऐसा नजारा देखने को मिला है। इससे पहले कई बार बर्फबारी हुई तो है लेकिन सच यही है कि, इतने बड़े पैमाने पर काफी ऐसे भारी बर्फबारी नहीं हुई है। खाड़ी देशों में बर्फबारी होना एक दुर्लभ घटना है। गौरतलब है कि, एक सप्ताह पहले बर्फीली सर्दी ने देश में दस्तक दी है, जिसके बाद माइनस 2 डिग्री तक तापमान पहुंच गया है। आम लोगों के साथ जानवर भी इस सर्दी और भारी बर्फबारी से काफी परेशान है।

भारी बर्फ़बारी के बाद मौसम विभाग ने भी चेतावनी जारी करते हुए कहा है कि, आगामी दिनों में ठंड और ज्यादा बढ़ेगी। लोगों से अपील की है कि, वो अपने घरों से बाहर न निकले। रात के समय अपना विशेष ध्यान रखें और गर्म कपड़े ज्यादा से ज्यादा पहने। मौजूदा वर्ष सहारा रेगिस्तान स्थित अल्जीरिया में भी भारी बर्फबारी हुई है। तो वहीं सऊदी अरब में तापमान माइनस 2 डिग्री पहुंच गया है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के बाद अब प्याज के दामों ने भरी उड़ान, बढ़ती महंगाई से आम आदमी को नहीं मिलेगी राहत