राहुल गांधी ने पीएम मोदी को बताया डरपोक, कहा- समझौते से चीन की जीत हुई, भारत की नहीं

95

नई दिल्ली। पूर्वी लद्दाख में करीब दस माह बाद भारत और चीनी सेनाएं पीछे हट रही हैं। केंद्र सरकार इसे भारत की जीत बता रही हैं। वहीं राहुल गांधी ने मोदी सरकार पर दोनों देशों (भारत-चीन) के बीच तनाव खत्म होने के बाद भी निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद का कहना है कि, चीनी घुसपैठ पर आखिर सरकार कुछ बोल क्यों नहीं रही है। हमे क्यों अपनी ही पवित्र भूमि को छोड़कर पीछे हटना पड़ा। राहुल ने कहा कि, इस समझौते में जीत चीन की हुई है हमारी नहीं।

इसे भी पढ़ें: जय श्रीराम के नारे लगाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

कांग्रेस सांसद ने पीएम नरेंद्र मोदी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करते हुए कहा कि, वो कायर हैं। वो चीन के सामने खड़े होने से डर क्यों रहे हैं। पीएम देश के सैनिकों के बलिदान का अपमान कर रहे हैं। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह के बयान का जिक्र करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि, पहले हमारे सैनिक फिंगर चार पर तैनात होते थे लेकिन कल रक्षामंत्री ने संसद में बताया है कि, हमारे सैनिक फिंगर तीन पर तैनात होंगे। यानी वो अपनी जमीन छोड़कर पीछे खड़े होंगे।

पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत की जमीन क्यों चीन को दे दी है। उनकी जिम्मेदारी है कि, देश की रक्षा की जाये। इस काम को वो कैसे करते हैं, ये उनकी चिंता होनी चाहिए। मेरी नहीं। देश की सुरक्षा को सुनिश्चित किया जाना चाहिए। राहुल गांधी ने राजनाथ सिंह के बयान का जिक्र करते हुए कहा है कि, सामरिक के हिसाब से देपसांग क्षेत्र बेहद अहम है, लेकिन उन्होंने इस बारे में कोई बात ही नहीं की।

इस क्षेत्र में चीनी सेना ने घुसपैठ की थी पर सरकार ने तो इस बारे में कुछ बात ही नहीं की। गौरतलब है कि, भारत-चीन पर चल रहा तनाव खत्म होता हुआ नजर आ रहा है। पैंगोंग लेक से चीनी सेना पीछे हट रही है और बड़ी संख्या में उसके टैंक सीमा से पीछे हट चुके हैं। सीमा पर तनाव खत्म होने के 48 घंटे बाद सीनियर कमांडर लेवल की एक मीटिंग होगी।

इसे भी पढ़ें: भारत-चीन सीमा विवाद खत्म, एलएसी पर पीछे हटी चीनी सेना, जानें कैसे बनी बात