पुलवामा हमला: भारतीय सेना ने जारी किया भावुक वीडियो, शहीदों के बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा

189

नई दिल्ली। पुलवामा हमले दूसरी बरसी पर आज भारतीय सेना ने एक वीडियो शेयर किया है। इस वीडियो में पुलवामा आतंकी हमले के बाद भारत सरकार द्वारा उठाए गए जरुरी कदमों का जिक्र किया गया है। इस वीडियो में 14 फरवरी 2019 के दिन हुए आतंकी हमले के बारे में बताया गया है। सीआरपीएफ के काफिले पर हमला करने वाला आतंकी आदिल अहमद डार सिर्फ 20 वर्ष का ही था।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती के बाद उमर ने भी किया दावा, कहा- मुझे और मेरे पूरे परिवार को किया गया नजरबंद

वीडियो में बताया गया है कि, कैसे आतंकी आदिल अहमद डार ने अपने घर से सिर्फ दस किलोमीटर की दूरी पर हाई-वे पर सीआरपीएफ की बसों को विस्फोटक से लदी कार निशाना बनाया। इस घटना में 70 जवान घायल हुए थे और 40 जवान शहीद हुए थे। इस विस्फोट इतना भयंकर था कि, इसकी आवाज कई किलोमीटर तक सुनी गई थी। कई घरों के कांच टूट गए थे। जबकि जिस बस को आतंकी ने निशाना बनाया था उसके चिथड़े उड़ गए थे।

आतंकी घटना के तुरंत बाद भारत ने पाकिस्तान से मोस्ट मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस ले लिया था और सभी तरह के व्यापार रोक दिए गए थे। वहीं कूटनीतिक स्तर से भी भारत ने पाकिस्तान की घेरा बंदी की थी। सेना द्वारा जारी वीडियो के अंत में दो शेर भी हैं-

बिठाकर पास बच्चों को जो कल किस्से सुनाता था,
उसे किस्सा बनाने को, क्या जायज ये धमाका था?

पहुंचा घर जो उसके था वो ताबूत था खाली,
उठा जो उसकी चौखट से बहुत भारी जनाजा था।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ट्वीट कर शहीद जवानों को दी श्रद्धांजलि देते हुए लिखा है कि, भारत उनके असाधारण साहस और सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

पुलवामा में शहीद हुए जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट में लिखा कि, भारत राष्ट्र के प्रति उनकी सेवा और उनके सर्वोच्च बलिदान को कभी नहीं भूलेगा।

इसे भी पढ़ें: हादसे का शिकार हुई भाजपा सांसद की गाड़ी, टीएमसी पर लगाया हत्या की कोशिश का आरोप