पुलवामा बरसी पर बड़ी आतंकी साजिश नाकाम, बस स्टैंड पर मिला 7 किलो विस्फोटक

148

नई दिल्ली। पुलवामा हमले की दूसरी बरसी पर भारतीय सुरक्षाबलों ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम किया है। जम्मू के बस स्टैंड पर चेकिंग के दौरान 7 किलो आईईडी बरामद हुई है, जिसके बाद सभी एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं और जम्मू में जगह-जगह नाके लगा दिए गए हैं। फिलहाल अब तक आधिकारिक तौर पर अब तक इस बात की पुष्टि नहीं हुई है कि, कितनी मात्रा में आईईडी बरामद हुई है। रिपोर्ट्स के अनुसार, ये विस्फोटक शनिवार देर रात में बरामद हुआ है। भारतीय खुफियां एजेंसियों को इस बात का पहले से ही इस बात का इनपुट था कि, पुलवामा की बरसी पर आतंकी बड़े हमले की फिराक में हैं।

इसे भी पढ़ें: दाने-दाने को मोहताज हुआ पूर्व रॉ एजेंट, मदद के लिए लगा रहा डीएम ऑफिस के चक्कर

कश्मीर में जहां पिछले काफी समय से सेना आतंकियों का सफाया कर रही है, जिसकी वजह से घाटी में आतंकी गतिविधियों का ग्राफ काफी नीचे आया है। वहीं जम्मू में आतंकी गतिविधियों के ग्राफ में बड़ा उछाल देखने को मिल रहा है। पिछले कुछ दिनों में कई सुरंग जम्मू में मिली हैं, जिसका इस्तेमाल आतंकी संगठन कर रहे थे। गौरतलब है कि, जम्मू का सांबा सेक्टर आतंकियों की घुसपैठ का केंद्र बन चुका है। इस क्षेत्र से ही आतंकी और हथियार भारत में आ रहे हैं। पाकिस्तान इस सेक्टर में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास हाई वे होने का पूरा फायदा उठा रहा है।

राज्य से आर्टिकल 370 हटने के बाद सेना और पुलिस काफी सतर्क हो चुकी है, जिसकी वजह से आतंकी बड़ी वारदात करने लगातार असफल हो रहे हैं। वहीं घुसपैठ में भी आतंकी अब सफल नहीं हो पा रहे हैं। राज्य आतंकियों का जो नेटवर्क था वो अब करीब-करीब खत्म होने की कगार पर हैं। वहीं नए आतंकी सीमा पार नहीं पा रहे हैं। जो करने की कोशिश करते भी है उन्हें सुरक्षाबल सीमा पर ही मार गिराते हैं। सूत्रों के अनुसार, पाकिस्तान के लिए सांबा जिले में ऐसे कई स्लीपर सेल है जो काम कर रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: पुलवामा हमला: भारतीय सेना ने जारी किया भावुक वीडियो, शहीदों के बलिदान को देश कभी नहीं भूलेगा