खड़े ट्रक में जा घुसी बारातियों से भरी बोलेरो, 14 की मौत, सीएम योगी ने जताया शोक

1111

प्रतापगढ़। जिंदगी पर तेज रफ्तार की मार भारी पड़ती जा रही है। कोई भी ऐसा दिन नहीं गुजरता जिस दिन सड़क दुर्घटना की खबर न आती हो। प्रदेश के प्रतापगढ़ में दर्दनाक हादसा हुआ है। प्रयागराज-लखनऊ हाईवे पर ट्रक और जीप में जबरदस्त टक्कर हो गई, इस दुर्घटना में 14 बारातियों की मौत हो गई है। मरने वालों में छह बच्चे भी शामिल हैं। यह दुर्घटना गुरुवार रात मानिकपुर थानाक्षेत्र में हुई है। जानकारी के अनुसार बारात लेकर लौट रही तेज रफ्तार बोलेरो अनियंत्रित होकर खड़े ट्रक में जाकर घुस गई। बोलेरो में सवार सभी लोग विवाह समारोह में शामिल होकर वापस घर लौट रहे थे। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने इस घटना पर दुख व्यक्त किया है। साथ ही उन्होंने अधिकारियों को मौके पर पहुंचकर हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है। मुख्यमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को दो दो लाख रुपए की आर्थिक मदद दिए जाने की भी घोषणा की है।

इसे भी पढ़ें: बसपा सुप्रीमो मायावती के पिता का निधन, सीएम योगी सहित कई प्रमुख हस्तियों ने जताया दुख

बता दें कि जीप ट्रक में इस तरह फंस गई थी कि उसे गैस कटर की मदद से काट कर ट्रक से अलग किया गया। इसके लिए दो से तीन घंटे तक रेस्क्यू ऑपरेशन चला। पुलिस ने सभी शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है। ज्ञात हो कि कुंडा थाना क्षेत्र के चौंसा जिरगापुर निवासी संतलाल यादव के बेटे सुनील यादव की गुरुवार को शादी थी। यहां से बारात नवाबगंज थाना क्षेत्र के शेखपुर में गई हुई थी। देर रात विवाह समारोह में शामिल होकर बच्चों सहित 14 लोग बोलेरो से कुंडा स्थित अपने गांव लौट रहे थे। रास्ते में मानिकपुर थाना क्षेत्र में देशराज का इनारा के निकट तेज रफ्तार बोलेरो सड़क के किनारे खड़े ट्रक में पीछे से जा घुसी।

इसके बाद तेज आवाज के साथ सन्नाटा पसर गया। हादसे का मंजर इतना भयावह था कि मौके पर पहुंचे लोग करीब जाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे। इधर से गुजर रहे लोगों ने पुलिस को दुर्घटना की सूचना दी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने कड़ी मशक्कत के बाद शवों को बोलेरो से बाहर निकाला और कुंडा सीएचसी पहुंचाया। उधर, दुर्घटना की सूचना गांव में पहुंचते ही कोहराम मच गया। शादी की खुशियों पर मातम छा गया।

हादसे में मरने वालों के नाम

दिनेश कुमार(40)
दयाराम (40)
पवन कुमार(10)
अमन (7)
अंश (9)
रामसमुझ (40)
सचिन (12)
गौरव कुमार (10)
नान भैया (55)
मिथिलेश कुमार (17)
हिमांशु (12)
पारसनाथ (40)
अभिमन्यु (28)
चालक बबलू (22)

इसे भी पढ़ें: आतंक के आका हाफिज सईद को कोर्ट ने सुनाई 10 साल की सजा, संपत्ति जब्त करने का भी दिया आदेश