पाकिस्तान पर हुई एक और सर्जिकल स्ट्राइक, सेना ने कई आतंकियों और सैनिकों को किया ढेर

1906

नई दिल्ली। पाकिस्तान दुनिया में भले ही खुद को पाक साफ़ कहता है, लेकिन सच ये है कि, वो लगातार आतंकियों को पैदा कर रहा है। पाकिस्तान का सिर्फ एक मकसद है कि, अपने पड़ोसी देशों का अमन चैन छिना जाए। पाकिस्तान पर एक सर्जिकल स्ट्राइक हुई है, जिसमे कई आतंकी मारे गए हैं। ईरान ऐसा तीसरा देश बन गया है, जिसमे पाकिस्तान में घुसकर आतंकियों को निशाना बनाया है। पहले अमेरिका ने फिर भारत ने और अब ईरान में पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक की है। ईरान ने पाकिस्तान में सर्जिकल स्ट्राइक बुधवार रात में की है।

इसे भी पढ़ें: हिंदू समाज के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने वाले शरजील उस्मानी के खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज

खबरों के अनुसार, इस ईरान द्वारा की गयी सर्जिकल स्ट्राइक में कई आतंकी और पाकिस्तानी सैनिक मारे गए हैं। सैनिकों की मौत इसलिए हुई है क्योंकि सैनिक आतंकियों को कवर फायर दे रहे थे। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, खुफिया जानकारी के आधार पर ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड्स पाकिस्तान में काफी अंदर घुसकर सर्जिकल स्ट्राइक की है। इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान के कब्जे से अपने दो सैनिकों छुड़वा लिए हैं। ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड्स से जुड़े सूत्रों ने मीडिया से बताया है कि, पाकिस्तान द्वारा कब्जाए गए बलोचिस्तान में घुसकर अपने सैनिकों को जैश अल-अदल के कब्जे ईरान ने मुक्त कराया है।

पाकिस्तान में हुई इस सर्जिकल स्ट्राइक की आधिकारिक पुष्टि ईरान की रेवोल्यूशनरी गार्ड्स के द्वारा कर दी गई है। आधिकारिक बयान में कहा गया है कि, ख़ुफ़िया इनपुट्स के आधार पर पाकिस्तान में घुसकर अपने सैनिकों को आज़ाद करा लिया गया है। ईरान के मुताबिक, आतंकियों द्वारा किडनैप किये गए दो सैनिकों को आज़ाद कराने के लिए बुधवारको एक ऑपरेशन किया गया था, जिसमे हमारे जवानों को सफलता मिली है।

इसे भी पढ़ें: Weather Update : दिल्ली समेत उत्तर भारत के इन राज्यों में हो सकती है तेज बारिश, ठंड बरपाएगी कहर