राम मंदिर निर्माण के लिए मुलायम की बहू अपर्णा ने दिए 11 लाख, परिवार को लेकर दिया बड़ा बयान

373

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहु अपर्णा यादव ने अयोध्या में बन रहे भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए 11 लाख रुपए का दान दिया है। इस दौरान अपर्णा ने कहा कि, मैंने ये अपनी इच्छा से किया है। अपने परिवार की जिम्मेदारी मैं नहीं ले सकती हूं। बीता हुआ कल कभी भविष्य के बराबर नहीं हो सकता है। अपर्णा ने कहा कि, राम भारत के चरित्र, संस्कार और आस्था का केंद्र हैं। अयोध्या में बन रहा था राम मंदिर राष्ट्र का मंदिर है। मुझे लगता है कि, मंदिर के के लिए सभी भारतीयों को दान देना चाहिए। मैंने भी इसलिए दान दिया है।

इसे भी पढ़ें: भारतीय निशानेबाज मनु भाकर के साथ एयरपोर्ट पर हुआ दुर्व्यवहार, ट्वीट कर खेल मंत्री से मांगी मदद

गौरतलब है कि, राम मंदिर निर्माण के लिए इन दिनों पूरे देश में ट्रस्ट द्वारा चंदा एकत्र किया जा रहा है। पूरे देश में सभी राम भक्त दिल खोलकर भव्य मंदिर के लिए दान दे रहे हैं। अब तक मंदिर निर्माण के लिए 1500 करोड़ से ज्यादा की राशि एकत्र हो चुकी है। न्यास सचिव स्वामी गोविंद देव गिरि ने मंदिर निर्माण के लिए एकत्र हुई राशि को लेकर जानकारी देते हुए कहा है कि, अयोध्या में राम मंदिर के निर्माण और प्रबंधन की देखभाल के लिए गठित किये गए ट्रस्ट, श्री राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के बैंक खाते में अब तक 1,511 करोड़ रुपए की राशि एकत्र हो चुकी है।

न्यास सचिव ने मीडिया से बात करते हुए कहा है कि, भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए पूरा देश दिल खोलकर दान कर रहा रहा है। हमारा ये उद्देश्य है कि, चार लाख गांव और 11 करोड़ परिवार हमारे दान अभियान का हिस्सा बनें। 15 जनवरी से शुरू हुआ महादान अभियान 27 फरवरी तक जारी रहेगा। लोगों को 492 वर्ष बाद धर्म के लिए कुछ दोबारा करने का मौका मिला है।

इसे भी पढ़ें: पेट्रोल-डीजल के कीमतों ने तोड़ा रिकार्ड , 12वें दिन भी बढ़े दाम, आम आदमी का बजट हुआ खराब