DDC चुनावी नतीजों से बीजेपी में खुशी की लहर, रविशंकर बोले- घाटी में खिल गया कमल

189

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद राज्य में हुए जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद (डीडीसी) के चुनाव में बीजेपी और गुपकार गठबंधन के बीच जबरदस्त टक्कर देखने को मिली। इन चुनाव में बीजेपी सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है और उन्हें 74 सीटों पर जीत मिली है। इस जीत से बेहद खुश पार्टी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा है कि, घाटी में कमल खिल गया है। पार्टी को डीडीसी चुनाव में मिली जीत लोकतंत्र और आशा की जीत है। ये जीत कश्मीर के भविष्य की सोच की जीत है। केंद्रीय मंत्री ने गुपकार गठबंधन पर निशाना साधते हुए कहा कि, ये गठबंधन कमजोर दलों का है। इन चुनाव में 4 लाख 87 हज़ार 364 वोट बीजेपी को मिले हैं। इस तरह अब हम ये कह सकते हैं कि, घाटी में कम खिल गया है।

इसे भी पढ़ें: भदोही में मतदाता सूची में जुड़ा विदेशियों का नाम, मचा हड़कंप, जांच के आदेश

बीजेपी को डीडीसी चुनाव में पुलवामा, श्रीनगर, बांदीपोरा में मिली हैं। इन क्षेत्रों में स्थानीय पार्टियों का वर्चस्व माना जाता है। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस को राज्य में 67 सीटें मिली है। वहीं पीडीपी को सिर्फ 27 सीटों से ही संतोष करना पड़ा है। जम्मू डिवीजन में बीजेपी तो वहीं कश्मीर घाटी में गठबंधन में को जीत मिली है। वहीं बीजेपी को घाटी में पहली बार जीत नसीब हुई है। वहीं कांग्रेस का भी प्रदर्शन पहले से अच्छा रहा है।

वहीं जम्मू-कश्मीर अपनी पार्टी का पहला चुनाव भी सफल रहा और 12 सीटों पर जीत दर्ज की हैं। इन चुनाव की खास बात ये है कि, 49 सीटों पर निर्दलियों ने जीत दर्ज की है। डीडीसी चुनाव के नतीजे सामने आ चुके हैं, जहां बीजेपी राज्य में नंबर एक पर रही हैं, जिसे 74 सीटें मिली हैं। वहीं नेशनल कॉन्फ्रेंस 67, पीडीपी 27, कांग्रेस 26, अपनी पार्टी 12, पीपुल्स कांफ्रेंस 8, पीपुल्स मूवमेंट को 03 सीटें मिली हैं।

इसे भी पढ़ें: हेयरकट के बाद वायरल हुई तस्वीरों ने 10 साल बाद शख्स को परिवार से मिलवाया