ISI के लिए काम करने वाला खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल दुबई में गिरफ्तार, भारत लाया गया

77

नई दिल्ली। भारतीय सुरक्षा एजेंसियों को बड़ी कामयाबी मिली है। मोस्ट वांटेड गैंगस्टर और खालिस्तानी आतंकी सुख बिकरीवाल को सुरक्षा एजेंसी दुबई से भारत लाई हैं। आतंकी पाकिस्तान की ख़ुफ़िया एजेंसी के लिए काम करता है। जो पंजाब में टारगेट किलिंग करवाने वाले काम करता है। सुख बिकरीवाल के दिल्ली एयरपोर्ट पर पहुंचते ही उसे दिल्ली पुलिस की ख़ुफ़िया टीम ने गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले भी दिसंबर की शुरुआत में पांच आतंकियों को दिल्ली पुलिस ने मुठभेड़ के बाद पकड़ा था। उन्हें जब पूछताछ हुई तो बिकरीवाल को लेकर खुलासा हुआ। दिल्ली से गिरफ्तार हुए पांच आतंकियों में से तीन ने पिछले दिनों पंजाब में शौर्य चक्र विजेता बलविंदर संधु की हत्या की थी।

इसे भी पढ़ें: मोबाइल टावरों में हो रही तोड़फोड़ पर भड़का रिलायंस जियो, सीएम और डीजीपी से की लिखित शिकायत

पुलिस को इन तीनों ने बताया है कि, संधु की हत्या के लिए उन्हें दुबई से सुख बिकरीवाल ने कहा था। उसने ये आदेश आईएसआई के पहने पर पंजाब के शूटरों को दिया था। सुख बिकरीवाल अपना हुलिया बदलकर दुबई में रुका हुआ था। दिल्ली में जब आतंकियों से पूछताछ में हुई तो बिकरीवाल नाम सामने आया और उसका ठिकाना भी। इसके बाद जब उसके दुबई वाले फ्लैट पर छापा मारा गया तो वो पकड़ा गया। गौरतलब है कि दिल्ली पुलिस ने 7 दिसंबर को पांच आतंकवादियों को गिरफ्तार किया था। इनके पास से हथियार भी बरामद हुए थे।

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल और आतंकियों के बीच में शकरपुर में मुठभेड़ हुई थी, जिसके बाद इन्हे गिरफ्तार कर लिया गया था। इन आतंकियों के पास से कुछ जरुरी दस्तावेज भी मिले थे। आतंकियों की गिरफ़्तारी के बाद स्पेशल सेल आतंकियों के बारे में जानकरी देते हुए बताया था कि, इनमें से दो आतंकी पंजाब और तीन आतंकी कश्मीर के है। इन्हे नारको टेररिज्म के आरोप में गिरफ्तार किया है। इनकी गिरफ़्तारी से इतना तो साफ़ हो गया है कि, इस्लामिक और खालिस्तानी आतंकियों एक दूसरे का हाथ थाम लिया है।

इसे भी पढ़ें: शाहीन बाग में गोली चलाने वाले कपिल गुर्जर ने थामा भाजपा का दामन, विरोध होने पर पार्टी ने किया बाहर