हिंदू समाज के खिलाफ आपत्तिजनक भाषण देने वाले शरजील उस्मानी के खिलाफ लखनऊ में मामला दर्ज

78

लखनऊ। पुणे के एल्गर परिषद में पिछले दिनों हुए आयोजन में अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के पूर्व छात्र शारजील उस्मानी के द्वारा दिए विवादित भाषण के बाद मुश्किलें हैं कम होने का नाम नहीं ले रही है। शारजील के खिलाफ उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भड़काऊ भाषण देने के आरोप में केस दर्ज किया गया है इससे पहले पुणे में भी शारजील के खिलाफ एक मामला दर्ज हो चुका है।

इसे भी पढ़ें: अमेरिका ने चीन के खिलाफ अपनाया सख्त रुख, दक्षिण सागर में तैनात किया यह खतरनाक युद्धपोत

लखनऊ के हजरतगंज में शारजील उस्मानी के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है। राजधानी के ही रहने वाले अनुराग सिंह नाम के शख्स ने यूट्यूब पर अपलोड एक वीडियो के सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद शरजील के खिलाफ मामला दर्ज कराया है। अनुराग की शिकायत के आधार पर 124A, 153A, 153A(2), 153B(1) (C), 295A, 298, 504, 505 (1) (B), 505 (2) और आईटी एक्ट के तहत FIR दर्ज कराई है।

शारजील के खिलाफ लखनऊ के अतिरिक्त पुणे के स्वारगेट पुलिस स्टेशन में सबसे पहले मामला दर्ज कराया गया है। पुणे के बीजेपी नेताओं मांग की है कि, आईपीसी की धारा 124-A (राजद्रोह) के तहत भी मामला दर्ज किया जाये और उसकी जल्द से जल्द गिरफ़्तारी की जाये। गौरतलब है कि, सोशल मीडिया पर शरजील का वीडियो काफी वायरल हो रहा है, जिसमे वो घृणा फैलाते हुए सुनाई दे रहा हैं।

वायरल वीडियो 30 जनवरी 2021 का ही है। इस वीडियो में शरजील हिंदू समाज के खिलाफ जहर उगलता हुआ दिखाई दे रहा है। शरजील पुणे में एल्गार परिषद के कार्यक्रम में लोगों को संबोधित कर रहा था। वायरल वीडियो में शरजील बोल रहा है कि, हिंदुस्तान में हिंदू समाज बुरी तरह से सड़ चुका है। इसके आलावा उसने यूपी की योगी सरकार पर गंभीर आरोप लगाए। शरजील ने कहा है कि, प्रदेश में रोजाना पुलिस एनकाउंटर कर रही है। जिसमे मारे जाने वाले लोग मुस्लिम होते हैं या दलित।

इसे भी पढ़ें: सीमा पर तैनात राफेल को देख दहशत में चीन, वायुसेना प्रमुख ने कहा- भारत हर हालात से निपटने के लिए है तैयार