आम आदमी पर महंगाई का डबल अटैक, पेट्रोल-डीजल के साथ रसोई गैस के दामों में हुई भारी बढ़ोत्तरी

65
gas-cylinder

नई दिल्ली। देश में लगातार बढ़ती महंगाई के बीच दिल्ली की जनता को बड़ा झटका लगा है। राजधानी में रसोई गैस के दामों में एक बार फिर से बढ़ोत्तरी कर दी गई है। दिल्ली में बिना सब्सिडी वाला गैस सिलेंडर के दामों में 50 रुपए का इजाफा किया गया हैप, जिसके बाद सिलेंडर की कीमत 769 रुपए हो गई है। दिल्ली में आज (15 फरवरी) से ही गैस के दम बढ़े हैं, जो दोपहर 12 बजे से लागू होगा। दिल्ली में अब 14.2 किलो का रसोई गैस सिलेंडर 769 रुपए का ग्राहकों को मिलेगा। देश में एक तरफ पेट्रोल-डीजल के दामों में आग लगी हुई है। पिछले 45 दिनों में ईंधन के दामों में 18 बार बढ़ोत्तरी दर्ज की गई है।

इसे भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भागने की थी कोशिश

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में प्रीमियम पेट्रोल की कीमत 100 रुपए प्रति लीटर से ज्यादा हो चुका है। देश में लगातार महंगे होते ईंधन को लेकर कांग्रेस ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, कच्चे तेल के दाम अंतर्राष्ट्रीय बाजार में बाजार एक तरफ कम होते जा रहे हैं। वहीं मोदी सरकार लगातार डीजल और पेट्रोल के दामों में इजाफा कर रही है। पेट्रोल और डीजल के लगातार बढ़ते दामों का असर आम आदमी भी दिखाई देने लगा है।

किसान हो या ट्रांसपोर्टर सभी बढ़ते ईंधन के दामों से बेहद परेशान है। देश में महंगाई लगातार बढ़ रही है। कांग्रेस ने बीजेपी पर बड़ा आरोप लगाते हुए कहा है कि, केंद्र सरकार ने 19 लाख करोड़ रुपए एक्साईज शुल्क से कमाए हैं। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष और सांसद राहुल गांधी ने रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को लेकर केंद्र सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस सांसद ने अपने ट्वीट में लिखा है कि, ”जनता से लूट, सिर्फ़ ‘दो’ का विकास।” इसके साथ ही उन्होंने हैश टैग LPGPriceHike भी लिखा है।

इसे भी पढ़ें: श्रीलंका और नेपाल में भी बीजेपी की सरकार बनाने की तैयारी में अमित शाह