Delhi Exit Poll Result 2020 : सबसे बड़े सर्वे में बस इस एक सर्वे से BJP को दिल्ली में है जीत की उम्मीद

0
2557
amit and kejriwal

amit and kejriwalआपको बता दें कि दिल्ली में विधानसभा चुनाव (Delhi Assembly Elections) के लिए वोटिंग खत्म पूरी हो चुकी है. अब सभी की नजरें 11 फरवरी पर टिकी हैं, जब चुनाव के नतीजे आएंगे, लेकिन उससे पहले तमाम एग्जिट पोल ने अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) को एक बार फिर से मुख्यमंत्री  प्रचंड बहुमत मिलता दिखाई दे रहा है. आपको बता दें कि लगभग हर एग्जिट पोल में आम आदमी पार्टी के लिए बड़ी जीत की संभावना जताई जा रही है. ऐसे में बीजेपी की जीत पर कोई भी दांव लगाने के लिए तैयार नहीं, लेकिन एक एग्जिट पोल के नतीजे ऐसे हैं, जिससे BJP को दिल्ली में थोड़ी जीत की उम्मीदें है.

टाइम्स नाउ एग्जिट पोल
आपको बता दें कि टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल बाक़ी पोल के मुकाबले थोड़ा अलग है. ये एक मात्र एग्जिट पोल है, जिसने उम्मीद लगाई है कि बीजेपी को सबसे ज़्यादा 26 सीटों पर जीत मिलेगी. टाइम्स नाउ के एग्जिट पोल के मुताबिक, आप को 47, बीजेपी 26 सीटें मिलने का अनुमान है. वहीं कांग्रेस का खाता खुलता हुआ भी नहीं दिख रहा है.

क्या है मैजिक नंबर

आपको बता दें कि दिल्ली विधानसभा में कुल 70 सीटे हैं. यहां पर सरकार बनाने के लिए किसी भी पार्टी को कम से कम 36 सीटों की जरूरत होगी. ऐसे में टाइम्स नाउ का एग्जिट पोल बीजेपी को इस आंकड़े से 10 सीटें कम दे रहा. बता दें कि दिल्ली में बीजेपी और आप के बीच सीधी टक्कर है. अगर यहां कांग्रेस के अलावा किसी अन्य पार्टी या निर्दलीय को कुछ सीटें मिलती तो फिर जोड़ तोड़ के जरिये बीजेपी के लिए सरकार बनाने की थोड़ी उम्मीदें रहती, लेकिन यहां ऐसा है नहीं.

बीजेपी को जीत की उम्मीद
आपको बता दें कि एग्जिट पोल्स के नतीजे आने बाद भी बीजेपी ने जीत की उम्मीदें नहीं छोड़ी है. अब भी उनके कई नेता जीत का दावा कर रहे हैं. दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष और उत्तर पूर्वी दिल्ली से सांसद मनोज तिवारी ने एग्जिट पोल के दावों को खारिज करते हुए कहा कि हमारे ट्वीट को संभाल के रख लीजिए, सभी एग्जिट पोल फेल होंगे. उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा है, ‘ये सभी एग्ज़िट पोल होंगे फेल. मेरी ये ट्वीट सम्भाल के रखियेगा. बीजेपी दिल्ली में 48 सीट लेकर सरकार बनायेगी . कृपया EVM को दोष देने का अभी से बहाना ना ढूंढे’.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here