जय श्रीराम के नारे लगाने पर बजरंग दल के कार्यकर्ता की हत्या, 4 आरोपी गिरफ्तार

764

दिल्ली में बजरंग दल के एक कार्यकर्त्ता रिंकू शर्मा (25) की चाकू मारकर हत्या कर दी गई है। घटना राजधानी के मंगोलपुरी क्षेत्र की है। पुलिस मामला दर्ज कर चार आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। घटना के बाद क्षेत्र में काफी तनाव बना हुआ है। वहीं सोशल मीडिया पर रिंकू की हत्या के बाद लोगों में गुस्सा है और उन्हें इंसाफ दिलाने के लिए मुहीम चल रही है। पुलिस का कहना है कि, रिंकू और हमलावरों के बीच में पहले से ही विवाद चल रहा था। रिंकू पश्चिम विहार में एक अस्पताल में लैब टेक्नीशियन की नौकरी करते थे। जो अपने परिवार के साथ मंगोलपुरी में रहते थे।

इसे भी पढ़ें: कोलकाता उच्च न्यायालय से बीजेपी को मिली बड़ी राहत, ममता की परेशानी बढ़ना तय

मृतक के घर में पिता अजय शर्मा, मां राधा देवी और दो भाई अंकित व मनु शर्मा हैं। रिंकू का परिवार बजरंग दल से जुड़ा है। मृतक संगठन की सभी गतिविधियों में बढ़चढ़ कर भाग लेता था। रिंकू के भाई अंकित का कहना है कि, बीते बुधवार को देर रात उनके घर के दरवाजे पर कुछ लोग आए, जो जोर-जोर से दरवाजा खटखटाने लगे। जैसे ही दरवाजा खुला तो वो सभी घर के अंदर घुस आये और रिंकू को सामने देखते ही उस पर हमला कर दिया।

हमलावरों ने रिंकू की पीठ पर बड़ा चाकू घोप दिया था। इसके बाद सभी फरार हो गए। बुरी तरह से घायल रिंकू को संजय गांधी हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां इलाज के दौरान गुरुवार दोपहर को उनकी मौत हो गई। रिंकू के परिजनों के अनुसार, पिछले माह क्षेत्र में श्रीराम जन्म भूमि मंदिर निर्माण को लेकर एक रैली निकाली गई थी। इस दौरान क्षेत्र के ही कुछ युवकों से रिंकू का विवाद हो गया था।

उस वक़्त क्षेत्रीय लोगों के बीच बचाव के बाद सब सामान्य हो गया था। दोनों पक्षों में समझौता हो गया था, लेकिन बुधवार की रात में क्षेत्र में एक जन्मदिन की पार्टी के दौरान रिंकू का चार हमलावरों से विवाद दोबारा हो गया। हमलावरों ने इसके बाद रिंकू की हत्या की साजिश रची और देर रात घर में घुसकर उनकी हत्या कर दी।

इसे भी पढ़ें: शहनाज गिल ने सोशल मीडिया पर साझा किया डांस वीडियो, अब हो रही हैं जमकर ट्रोल