भारतीय निशानेबाज मनु भाकर के साथ एयरपोर्ट पर हुआ दुर्व्यवहार, ट्वीट कर खेल मंत्री से मांगी मदद

82

दिल्ली एयरपोर्ट पर भारतीय निशानेबाज मनु भाकर के साथ बदसलूकी होने का मामला सामने आ रहा है। एयरपोर्ट अधिकारियों ने मनु को भोपाल की फ्लाइट से यात्रा करने से रोक दिया, जिसके बाद भारतीय निशानेबाज ने ट्वीट करते हुए नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी और खेल मंत्री किरेन रिजिजु से मदद मांगी। भारतीय निशानेबाज ने मनु ने अपने ट्वीट में लिखा कि, मैं शूटिंग अकेडमी में अभ्यास के लिए मध्य प्रदेश जा रही थी। इस दौरान मेरे पास मेरी बंदूक भी थी, जिसकी वजह से अधिकारियों ने मुझे फ्लाइट पर चढ़ने नहीं दिया।

इसे भी पढ़ें: RBI ने अब इस बैंक पर लगाया प्रतिबंध, एक हजार से ज्यादा की निकासी नहीं कर सकेंगे ग्राहक

मेरे साथ एयरपोर्ट पर अपराधियों जैसा बर्ताव किया गया। खिलाड़ी के ट्वीट बाद मामले पर खेल मंत्री किरेन रिजिजू हस्तक्षेप किया, जिसके बाद मनु भोपाल के लिए दूसरी फ्लाइट में सवार हो सकीं। मनु ने इसके बाद खेल मंत्री धन्यवाद भी दिया। गौरतलब है कि, मनु भाकर टोक्यो ओलम्पिक के लिए क्वालिफाई कर चुकी हैं, लेकिन उनके साथ दिल्ली एयरपोर्ट पर जो बदसलूकी हुई।

उसे देखते हुए उन्होंने ट्वीट किया, जिसमे लिखा कि, इंदिरा गांधी एयरपोर्ट पर मुझे मेरी फ्लाइट संख्या AI 437 में सवार होने की अनुमति नहीं दी जा रही है। इसके साथ ही मेरे से 10,200 रुपए की मांग हो रही है। मुझे एयर इंडिया के प्रभारी मनोज गुप्ता और साथी कर्मचारी अपमानित कर रहे हैं। ऐसा इसलिए क्योंकि, मेरे पास दो बंदूके और कारतूस भी हैं। मेरे पास इनके सभी जरुरी वैध दस्तावेज और DGCA परमिट भी है। किरेन रिजिजु और हरदीप पुरी सर मुझे आपकी प्रतिक्रिया का इंतजार है।

मनु ने अपने दूसरे ट्वीट में लिखा कि, इस तरह का व्यवहार मुझे नहीं लगता है कि, सही है। मेरे साथ एयर इंडिया के प्रभारी मनोज गुप्ता ने एक अपराधी जैसा बर्ताव किया। सुरक्षा प्रभारी को भी यात्रा करने वालों के साथ सही व्यवहार की शुरुआती प्रशिक्षण की काफी जरूरत है। मुझे इस बात की आशा है कि, इस तरफ एविएशन मिनिस्ट्री ध्यान देगी और इन सभी से जवाब तलब होगा।

इसे भी पढ़ें: तांत्रिक पर बीच सड़क तलवार से हुए ताबड़तोड़ वार, देखते रह गए लोग