दाऊद के करीबी अब्दुल माजिद को गुजरात ATS ने किया गिरफ्तार, 24 साल से था फरार

196

नई दिल्ली। अब्दुल माजिद कुट्टी को गुजरात ATS ने झारखंड से गिरफ्तार किया है। भगोड़े दाऊद इब्राहिम का करीबी कुट्टी पिछले 24 वर्षों से फरार चल रहा था। उसकी गिरफ़्तारी के बाद माना जा रहा है कि, वो दाऊद को लेकर कई बड़े राज खोल सकता है। अब्दुल माजिद कुट्टी को लेकर ATS अधिकारियों को कहना है कि, वो केरल का रहने वाला है। वर्ष 1996 में चार किलोग्राम RDX, 106 पिस्तौल और करीब 750 कारतूस इकट्ठा करने आरोपी है। इस मामले में एक बार उसकी गिरफ़्तारी जरूर हुई लेकिन वो 24 वर्ष पहले फरार हो गया था। तब से वो झारखंड में छिपा हुआ था।

इसे भी पढ़ें: केंद्र की गलतियों की वजह से रूस की तरह टूट जाएगा भारत, संजय के लेख पर बीजेपी ने शिवसेना को घेरा

ATS को अपने सूत्रों से अब्दुल माजिद कुट्टी को लेकर जानकारी मिली थी कि, वो झारखंड में में छिपा हुआ है। इसके बाद एक टीम को भेजा गया और उसे सही सलामत गिरफ्तार कर लिया गया। ATS का कहना है कि, भगोड़े अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम और उसका सिंडिकेट मुंबई और गुजरात में माहौल ख़राब करने की रोजाना पर काम कर रहे थे। इसलिए वो बड़ी मात्रा हथियार और RDX इकट्ठा किया था।

अधिकारियों का कहना है कि, जब बड़ी मात्रा में हथियार मिले तो आरोपियों से सख्ती से पूछताछ हुई तो दाऊद के करीबी अब्दुल माजिद कुट्टी का नाम सामने आया। जिसके बाद से ही वो लगातार फरार चल रहा था। कुट्टी की पहले कोरोना जांच कराई जाएगी, रिपोर्ट नेगेटिव आने पर उससे आगे पूछताछ की जाएगी। तो वहीं कुट्टी से पूछताछ में दाऊद के भारत में मौजूदा संपर्क की भी जानकारी सामने आ सकती है। इसके बाद कई और बड़ी गिरफ्तारियां होनी तय मानी जा रही है।

इसे भी पढ़ें: अजिंक्य रहाणे ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ जड़ा दूसरा शतक, बॉक्सिंग-डे टेस्ट में भारत की पकड़ हुई मजबूत