चेन्नई टेस्ट: अश्विन ने जड़ा टेस्ट कॅरियर का पांचवा शतक, कई दिग्गजों को छोड़ा पीछे

1130

नई दिल्ली। भारत-इंग्लैंड के बीच चेन्नई में खेले जा रहे दूसरे टेस्ट मैच के तीसरे दिन टीम इंडिया मजबूत स्थिति आ चुकी है। भारत की दूसरी पारी 286 रनों पर सिमट चुकी है। इंग्लैंड को दूसरा टेस्ट मैच जीत हासिल करने के लिए 482 रनों बनाने होंगे। रविचंद्रन अश्विन ने पहली पारी में जहां इंग्लैंड के 5 विकेट अपने नाम किए थे। वहीं दूसरी पारी में आश्विन ने 106 रनों की पारी खेली है। टीम के लिए 8वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए अश्विन ने अपना पांचवा टेस्ट शतक लगाया।

Image

कप्तान विराट और अश्विन ने टीम को संकट की स्थिति तब बाहर निकाला जब टीम इंडिया लगातार अपने विकेट खो रही थी। विराट ने 149 गेंदों पर 62 रन की पारी खेली। दोनों खिलाड़ियों के बीच 7वें विकेट के लिए 96 रनों की बड़ी साझेदारी हुई। टेस्ट क्रिकेट में अश्विन ने 54 महीनों और 40 टेस्ट बाद शतक जड़ा है। अश्विन से वर्ष 2016 में वेस्टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी शतक लगाया था। उन्होंने 118 रनों की पारी खेली थी।

Image

वहीं भारत में उन्होंने आखिरी शतक 2013 में कोलकाता में वेस्टइंडीज के खिलाफ खेले जा रहे टेस्ट में लगाया था।टीम इंडिया की दूसरी पारी में अश्विन को दो जीवनदान भी मिले। 45वें ओवर में बेन स्टोक्स ने स्टुअर्ट ब्रॉड की बॉल पर स्लिप में कैच छोड़ा। उस समय अश्विन 28 के स्कोर पर थे। वहीं दूसरा जीवनदान उन्हें 67वें ओवर में मिला। जब विकेटकीपर बेन फोक्स ने ब्रॉड के ओवर में अश्विन का कैच छोड़ा। उस समय अश्विन 56 रन बनाकर खेल रहे थे।

Image

तीसरे दिन का खेल जब शुरू हुआ तो टीम इंडिया ने सिर्फ 11 रन बनाकर अपने तीन बड़े विकेट खो दिये। रोहित शर्मा, चेतेश्वर पुजारा और ऋषभ पंत जल्दी जल्दी चलते बने। इसे देख यही लग रहा था कि, टीम इंडिया दूसरी पारी कहीं इंग्लैंड की पहली पारी की तरह जल्द सिमट न जाये, लेकिन विराट और अश्विन की मुश्किल विकेट पर शानदार पारी ने टीम को मुसीबत से बाहर निकाला। फिलहाल इंग्लैंड की दूसरी पारी शुरू हो चुकी है। टीम ने 4 ओवरों में बिना किसी नुकसान के 8 रन बना लिए हैं।

इसे भी पढ़ें: चेन्नई टेस्ट: आश्विन की फिरकी में फंसी इंग्लैंड की टीम, इशांत ने टेस्ट क्रिकेट में हासिल किया ये मुकाम