ममता के भतीजे के घर पहुंची सीबीआई, कोयला तस्करी मामले में थमाया समन

95

नई दिल्ली। सीबीआई ने कोयला तस्करी मामले में पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के घर पहुंची है। खबरों के अनुसार, अभिषेक बनर्जी की पत्नी रुजिरा बनर्जी को कोयला घोटाले के मामले में समन देने के लिए सीबीआई की टीम उनके घर पर पहुंची है। टीम ने आज ही रुजिरा बनर्जी को पूछताछ में शामिल होने के लिए समन जारी किया है। सीबीआई ने कोयला घोटाले मामले की जाँच के दौरान ममता बनर्जी के भतीजे के कई करीबियों के यहां छापेमारी की है। कोलकाता में तृणमूल यूथ कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी विनय मिश्रा के खिलाफ भी 31 दिसंबर 2020 को पशु तस्करी मामले में सर्च ऑपरेशन चलाया गया था।

इसे भी पढ़ें: प्यार में नाकाम लड़के ने युवती को ट्रेन के नीचे ढकेला, सीसीटीवी में कैद हुई वारदात

टीएमसी नेता विनय मिश्रा के खिलाफ लुक आउट सकरुलर एजेंसी ने जारी कर दिया था। गौरतलब है कि, पश्चिम बंगाल में होने वाले विधानसभा चुनाव में दिनों सियासत गर्म हो चुकी है। गृह मंत्री अमित शाह अपनी रैलियों में लगातार ममता और उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी निशाना साध रहे हैं और भ्रष्टाचार के गंभीर आरोप लगा चुके हैं।

कोयला तस्करी के मामले में आरोप लगाया गया है कि, अवैध रूप से आरोपियों ने खनन किये गए। कई हजार करोड़ रुपए के कोयले को कई वर्षों तक ब्लैक मार्केट में बेचा गया है। दिसंबर की शुरुआत में सीबीआई ने कोलकाता के सीए गणेश बगारिया के ऑफिस में भी छापेमारी की थी। कोयला घोटाले के मामले में टीएमसी को लगातार बीजेपी घेर रही है। बीजेपी का कहना है कि, इस घोटाले में मुख्य रूप से अभिषेक बनर्जी शामिल हैं, उन्हें ही इसका लाभ मिल रहा है।

विनय मिश्रा के घर सीबीआई की हुई छापेमारी के बाद शुभेंदु अधिकारी ने ममता के भतीजे पर निशाना साधा था। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा था कि, यह भतीजे की ‘सक्षम’ लीडरशिप में टीम मेंबर्स की सच्ची तस्वीर है, जिन्होंने टीएमसी को अलग स्तर पर ले जाने के लिए क्या शानदार टीम बनाई है।

इसे भी पढ़ें: सरकार ने शुरू की लॉकडाउन की तैयारी, 12 घंटे के कर्फ्यू से करेगी आगाज