श्रीलंका और नेपाल में भी बीजेपी की सरकार बनाने की तैयारी में अमित शाह

514

नई दिल्ली। बीजेपी के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सिर्फ भारत में ही नहीं नेपाल और श्रीलंका में भी सरकार बनाना चाहते हैं। त्रिपुरा के सीएम बिप्लब देब का बयान एक बार फिर चर्चा में हैं। प्रदेश के राजधानी अगरतला में हुए कार्यक्रम के दौरान सीएम ने कहा कि, उनकी पार्टी (बीजेपी) की योजना सिर्फ देश में ही सरकार बनाने की नहीं है। पार्टी भारत के पड़ोसी देश श्रीलंका और नेपाल में भी सरकार बनाना चाहती है। सीएम बिप्लब देब ने कहा कि, ये योजना गृह मंत्री अमित शाह की है।

इसे भी पढ़ें: बस्ती:भाजपा के वरिष्ठ नेता रमांकात पांडेय ने विहिप के अंतरराष्ट्रीय संरक्षक को सौंपी लाखों की समर्पण राशि

NDTV की रिपोर्ट के अनुसार, कार्यक्रम में अमित शाह से काफी समय हुई बातचीत का जिक्र सीएम बिप्लब देब कर रहे थे। उन्होंने इस दौरान बताया कि, वर्ष 2018 में त्रिपुरा में हो रहे विधानसभा चुनाव के दौरान ये बातचीत हुई थी। राज्य में लेफ्ट को हराकर बीजेपी ने सरकार बनाई थी। बिप्लब देब ने कार्यक्रम में बताया कि, अमित शाह उस समय पार्टी के अध्यक्ष पद पर थे। उन्होंने एक मीटिंग के समय कहा था कि, भारत के सभी राज्यों में पार्टी जब जीत दर्ज कर लेगी तो विदेशों में भी चुनाव लड़ेंगे।

सीएम ने कहा कि, हमारी ये बातचीत स्टेट गेस्ट हाउस में हुई थी। उस समय अजय जामवाल ने कहा बताया था कि, पार्टी ने कई प्रदेशों में सरकार बना ली है। इसके जवाब में अमित शाह कहा था कि, अब तो नेपाल और श्रीलंका ही बचे हैं। अब हमे इन दोनों ही देशों में ही अपनी पार्टी का विस्तार करना होगा, जिससे चुनाव लड़कर सरकार बनाई जा सके। अमित शाह की लीडरशिप की तारीफ करते हुए सीएम बिप्लब देब कहा कि, केरल और दक्षिण राज्यों में भी कांग्रेस और लेफ्ट के बीच पार्टी जल्द ही सत्ता हस्तांतरण करेगी।

इसे भी पढ़ें: अजीत सिंह हत्याकांड का मुख्य आरोपी पुलिस मुठभेड़ में ढेर, इंस्पेक्टर की पिस्टल छीनकर भागने की थी कोशिश