बरौनी-ग्वालियर एक्सप्रेस में पड़ी डकैती, विरोध करने पर यात्री को मारी गोली, सुरक्षा दावों की खुली पोल

405

बिहार में क्राइम का ग्राफ लगातार बढ़ता जा रहा है। बेखौफ हथियारबंद बदमाशों ने ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस में दिघवारा और सोनपुर स्टेशन के बीच लूट की वारदात को अंजाम दिया है। इस दौरान अपराधियों ने एक यात्री को गोली भी मारी है। बिहार के छपरा जिले में अपराधियों ने ग्वालियर-बरौनी एक्सप्रेस की एस-5 बोगी जमकर लूटपाट की है। लूटरों ने 12 से ज्यादा यात्रियों के मोबाइल, कैश और गहने लूटे हैं।

इसे भी पढ़ें: बढ़ती कीमतों के बीच मात्र 69 रूपये में ले सकते हैं LPG Cylinder, जाने कैसे…

लूटरों ने यात्रियों के साथ मारपीट की है और 12 से ज्यादा लोगों के मोबाइल, कैश और गहने लूटे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश के इटावा के रहने वाले 22 वर्षीय शिवम यादव को गोली मार दी है। शिवम ने लूटपाट का विरोध किया था। उन्हें छपरा सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। फ़िलहाल वो अब खतरे से बाहर बताए जा रहे हैं। बोगी नंबर एस-फाइव में हथियारों से लैस करीब 12 बदमाश घुसे, जिन्होंने सोनपुर जंक्शन और दिघवारा रेलवे स्टेशन के बीच बोगी में लूटपाट करनी शुरू कर दी।

इस दौरान शिवम ने जब लूटरों का विरोध किया तो उसे बदमाशों ने गोली मार दी। गोली शिवम की दाहिनी जांघ में लगी है। लूट की घटना को अंजाम देने के बाद बदमाश चेन पुलिंग कर फरार हो गए। रेल एसपी मुजफ्फरपुर, अशोक कुमार सिंह का कहना है कि, लूटेरों को जल्द से जल्द पकड़ने के लिए उन्होंने एक एसआईटी टीम बना दी है। जो अपने काम में जुट चुकी है और लगातार छापेमारी कर रही है।

रेल एसपी का कहना है कि, सभी अपराधियों की पहचान कर ली गई है। पुलिस इस लूटकांड का जल्द ही खुलासा करेगी। पुलिस की टीमें सीवान, सोनपुर और छपरा सहित कई क्षेत्रों में लगातार छापेमारी कर रही है। वहीं ट्रैन में हुई इस लूट के बाद सुरक्षा के सभी दावों की पोल खुल गई है।

इसे भी पढ़ें: मंत्री जाकिर हुसैन पर हुआ बम से हमला, बीजेपी के इस मंत्री ने की हमले की निंद