दिल्ली सरकार का बड़ा ऐलान, टैक्सी-ऑटो चालकों को मिलेगी 5000 की मदद, दो माह मिलेगा मुफ्त राशन

90

नई दिल्ली। कोरोना के बढते हुए मामलों के बीच दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुआ कहा है कि राजधानी में 72 लाख राशनकार्ड धारक हैं, जिन्हे 2 माह तक मुफ्त में राशन दिया जाएगा। इसके आलावा दिल्ली में जितने भी टैक्सीचालक और ऑटोचालक हैं उन्हें 5-5 हजार रुपए की आर्थिक मदद की जाएगी। केजरीवाल सरकार के इस ऐलान के बाद करीब डेढ़ लाख ऑटो-टैक्सी चालकों को फायदा होगा। प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि दो माह तक दिल्ली में लोगों को फ्री में राशन मिलेगा लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि राजधानी में दो माह तक लॉकडाउन लगा रहेगा।

इसे भी पढ़ें:- कोरोना संक्रमण की चेन तोड़ने की तैयारी में केंद्र सरकार, 21 दिनों का लग सकता है लॉकडाउन, सेना ने तैयार की रूपरेखा

सीएम ने कहा कि हमारी सरकार ये चाहती है कि जल्द दिल्ली में हालात सामान्य हो, जिसके बाद लॉकडाउन को हटाया जाये। अरविंद केजरीवाल ने लोगों से अपील भी की है कि कोरोना संकट की वजह से दिल्ली में यह समय काफी मुश्किल है और ऐसे में जो जिसकी मदद कर सकता है। वो उसकी मदद करें। अगर किसी को खाना पहुंचना है या गैस सिलेंडर या किसी भी तरह की मदद कर सकते हैं तो जरूर करें।

गौरतलब है कि, कोरोना की सुनामी ने दिल्ली में हाहाकार मचाया हुआ है। मरीजों को हॉस्पिटल में बेड, दवा और ऑक्सीजन नहीं मिल रही है। राजधानी में हर तरफ लोग अपनों की बचाने की कोशिश में ही दिखाई दे रहे हैं। दिल्ली में रोजाना करीब 20 हजार से ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं जबकि 400 मौतें रही हैं। ऑक्सीजन की भारी किल्लत इस समय दिल्ली में है, जिसकी वजह से कई जानें अब तक जा चुकी हैं।

संक्रमण को रोकने के लिए दिल्ली में पहले वीकेंड लॉकडाउन लगाया गया, जिसे बाद में बढ़ा दिया गया। दिल्ली में पिछले 24 घंटे में कोरोना की वजह से 448 मरीजों की मौत हुई है। जबकि 18 हजार से ज्यादा मामले बढ़े हैं। राजधानी में इस वक़्त कोरोना के 89 हजार 500 से ज्यादा केस एक्टिव हैं।

इसे भी पढ़ें:- सुप्रीम कोर्ट ने स्कूलों को फीस में कटौती करने का दिया आदेश, कहा- ऑनलाइन क्लास में हो रहा है फायदा