spot_img
Wednesday, September 22, 2021

बस्ती: मुसलमानों ने राष्ट्र गान गाकर किया सीएए का विरोध

- Advertisement -
- Advertisement -

बस्ती: एनआरसी और सीएए को लेकर जहां पूरे देश में हिंसक प्रदर्शन हो रहे हैं. वही यूपी के बस्ती जिले में आज अपना विरोध जताने की एक नई तहजीब पेश की. प्रदर्शनकारियों ने जुमें की नमाज के बाद राष्ट्रगान गाते हुए, भारत माता की जय के नारे लगा कर एनआरसी का विरोध किया. साथ ही मौके पर मौजूद डीएम और एसपी को ज्ञापन दिया. दरअसल, एनआरसी पर जारी विरोध को देखते हुए आज जिले के सभी आला अधिकारियों ने पुलिस बल के साथ मार्च कर लोगों से शांति व्यवस्था बनाए जाने की अपील की. सभी संवेदनशील जगहों पर पुलिस फोर्स तैनात की गई. साथ ही ड्रोन से निगरानी की गई.

कमिश्नर अनिल सागर, आईजी आशुतोष कुमार, डीएम आशुतोष निरंजन और एसपी हेमराज मीणा ने लोगों के साथ चाय पर चर्चा करते हुए शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की, साथ ही कानून पर विस्तार से बात की. वहीं जनपद में कई जगह पर लोगों ने ज्ञापन देकर विरोध जताया. लेकिन दारुल उलूम पर नमाज के बाद जुटे लोगों ने एसपी हेमराज मीणा के साथ राष्ट्रगान गाकर और भारतमाता की जय के नारे के साथ ज्ञापन देकर विरोध जताया. इस दौरान सरकार और नागरिकता संसोधन कानून के खिलाफ जमकर नारेबाजी हुई. हालांकि लोग जुलूस निकालना चाहते थे लेकिन एसपी-डीएम ने साफ मना कर दिया और शांति व्यवस्था का हवाला देकर लोगो को मनाया.

कमिश्नर अनिल सागर ने कहा कि लोगों से यह कहा गया है की अफवाहों पर ध्यान न दें. कई बार दंगे भड़कते हैं तो उन में अफवाहों का बड़ा रोल होता है. जिला स्तर पर कई बैठकें बुलाकर लोगों को समझाया गया है. लोगों से बताया गया है की अगर बाहर का कोई आदमी दिखाई दे तो उस की जानकारी हमें दे, ताकि समय रहते हम उन पर कार्रवाई कर सकें. वहीं आईजी आशुतोष कुमार का कहना है की हमें खुशी है की यहां के लगों को यहां की कानून व्यवस्था और अधिकारियों पर विश्वास है. हम किसी भी सूरत में यहां की स्थिति बिगड़ने नहीं देंगे, हम लोगों ने चाय पर चर्चा कर लोगों के डाउट्स को दूर करने की कोशिश कर रहे हैं.

साथ ही डीएम आशुतोष निरंजन ने बताया कि आज अलग अलग जगह लोगों ने संवैधानिक तरीके से अपना विरोध जताया. जो प्रजातंत्र के लिए अच्छी बात है. डीएम ने कहा कि मुस्लिम समुदाय का बड़ा सहयोग रहा जो कि बधाई के पात्र हैं.

- Advertisement -
spot_img
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here