पंजाब रोपड़ जेल से शिफ्ट किया जा रहा बाहुबली मुख्तार अंसारी, झांसी में जारी हुआ खूफिया अलर्ट

496
Mukhtar Ansari

पंजाब की रोपड़ जेल (Ropar Jail) से यूपी के बाहुबली विधायक मुख़्तार अंसारी (Mukhtar Ansari) का काफिला निकल चुका है मंगलवार को मुख्तार अंसारी को यूपी पुलिस के हवाले कर दिया गया है। जिसके बाद यूपी पुलिस पंजाबप की रोपड़ जेल से उसे बादां की जेल (Banda jail) में शिफ्ट करने जा रही है। एंबुलेंस द्वारा मुख्तार अंसारी को लाया जा रहा है। उसकी एंबुलेस को सुरक्षाकर्मियों की चार गाड़ियों ने आगे पीछे से घेरे हुए है। लगातार आगे पीछे चल रही हैं। साथ ही आधा दर्जन से ज्यादा गाड़िया साथ में चल रही है।  बांदा की जेल ले जाने के लिए यूपी पुलिस की 10 गाड़ियों का काफिला मुख्तार अंसारी को लेकर निकल चुका है। पूरी सुरक्षा के साथ मुख्तार अंसारी के काफिले को पंजाब से लाने के लिए पुलिस ने कई रास्तों पर आम पब्लिक का आना जाना रोका है। कई रास्तें तो बंद भी कर दिए है। काफिला निकलने के बाद उनको खोल दिया गया है। इस काफिले में पुलिस के 150 कर्मियों को तैनात किया गया है।

इसे भी पढ़ें-वसूली के आरोपी पूर्व गृहमंत्री को बचाने के लिए सुप्रीम कोर्ट पहुंची उद्धव सरकार

यूपी पुलिस को सौपा मुख्तार अंसारी

पंजाब रोपड़ जेल से बाहुबली विधायक मुख्तार अंसारी को करीब 2 बजे यूपी पुलिस काफिले को लेकर पलिस की टीम निकल गई थी। बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को जेल के दूसरे रास्ते से निकाला गया था। बीमारी और सुरक्षा को देखते हुए मुख्तार अंसारी को एंबुलेंस द्वारा बांदा जेल लाया जा रहा है। उसके साथ यूपी के सरकारी डॉक्टरों की एक टीम भी मौजूद है। पहले रोपड़ जेल प्रशासन ने मुख्तार का मेडिकल टेस्ट कराया और इसके बाद ही यूपी पुलिस को उसे सौंपा है।

सुरक्षा के साथ एंबुलेंस में बैठाया

बताया जा रहा है कि पंजाब की रोपड़ जेल में भी पांच डॉक्टरों की टीम ने मुख्तार का मेडिकल टेस्ट किया है। कड़ी सुरक्षा के साथ मुख्तार को जेल के बाहर खड़ी एंबुलेंस में बैठाया गया। रूपनगर जेल से निकलते वक्त मुख्तार की एंबुलेंस के पीछे यूपी पुलिस की दो एस्कार्ट भी थीं। उसके पीछे वज्र वाहन भी चल रहा था।

बताया जा रहा है कि मुख्तार अंसारी को झांसी जिले से लाने के लिए खूफिया अलर्ट कर दिया गया है। कानपुर में गुप्त रूप से निगरानी रखी जाएगी। इसके लिए सभी अफसर भी चौकन्ने हो गए है। सादी वर्दी में पुलिस कर्मियों को तैनात कर दिया गया है।

इसे भी पढ़ें-अनोखी योजना : परिवार सहित वैक्सीनेशन करवाने पर इनकम टैक्स में मिलेगी छूट