राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे RSS कार्यकर्ता पर ताबड़तोड़ फायरिंग

286

नई दिल्ली। अयोध्या में बन रहे भव्य श्रीराम मंदिर के लिए इन दिनों चंदा इकट्ठा करने का अभियान देश में चल रहा है। राजस्थान के कोटा में इस ही अभियान में लगे आरएसएस के जिला संचालक दीपक शाह पर मंगलवार अज्ञात हमलावरों ने हमला कर दिया। दीपक शाह मंदिर निर्माण के लिए चंदा इकट्ठा कर रहे हैं, जिसे लेकर कुछ लोगों ने अपनी नाराजगी जाहिर की थी लेकिन, आरएसएस के जिला संचालक इन चेतावनियों के बाद भी मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने अभियान जारी रखा। इसके बाद ही उन्हें गोली मारी गई है।

इसे भी पढ़ें: पतंजलि, कोक, पेप्सिको और बिसलेरी पर लगा भारी जुर्माना, इन नियमों का किया उल्लंघन

घटना के बाद पुलिस भी तुरंत एक्शन में आई और तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। घटना कोटा के राजगंज मंडी की है। पुलिस के अनुसार, दीपक शाह को एक गोली पैर में तो वहीं दूसरी गोली जांघ में लगी है। घटना मंगलवार देर रात की बताई जा रही है। कोटा के एमबीएस अस्पताल में दीपक को भर्ती कराया गया है। आरएसएस जिला संचालक को गोली मारने के बाद हमलावर झालवाड़ की ओर भाग रहे थे, जिन्हे कोटा ग्रामीण पुलिस ने पीछा करके गिरफ्तार कर लिया था। घटना को लेकर पुलिस का कहना है कि, दीपक शाह राम मंदिर निर्माण के लिए शाम 6 से 7 के बीच चंदा इकट्ठा करने के लिए निकले थे।

इस दौरान ही एक बाइक पर तीन हमलावर आए, जिन्होंने दीपक शाह पर ताबड़तोड़ फायरिंग शुरू कर दी। हमले में आरएसएस जिला संचालक को एक गोली पैर में लगी तो वहीं दूसरी गोली जांघ पर लगी। पुलिस ने ये भी बताया है कि, पिछले दिनों एक एक हिस्ट्रीशीटर ने दीपक शाह को चेतावनी भी दी थी। इसकी शिकायत उन्होंने पुलिस से भी की थी।पुलिस का कहना है दीपक हमला हिस्ट्रीशीटर आशु पाया और उसके साथियों ने मिलकर किया था। फ़िलहाल दीपक की हालत स्थिर है। पुलिस ने घटना को गंभीरता से लिया है और आज क्षेत्र में फ्लैग मार्च भी निकाला है।

इसे भी पढ़ें: जबरन धर्म परिवर्तन कराने वालों की अब शामत नहीं, काटनी होगी जेल, भरना पड़ेगा भारी जुर्माना