जैश के निशाने पर अजीत डोभाल, आतंकी ने NSA ऑफिस की रेकी, अलर्ट हुई एजेंसियां

111

नई दिल्ली। पाकिस्तान का आतंकी संगठन जैश-ए-मोहम्मद भारत के खिलाफ बड़ी साजिश रच रहा है। इस बार उसके निशाने पर देश के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार (NSA) अजीत डोभाल हैं। पिछले दिनों जैश से जुड़े आतंकी हिदायत-उल्लाह मलिक ने NSA चीफ के ऑफिस की रेकी की थी। कश्मीर के रहने वाले आतंकी को 6 फरवरी को गिरफ्तार किया गया था, जिसके पास से डोभाल के ऑफिस के रेकी का वीडियो मिला है। इस वीडियो के सामने आने के बाद भारतीय सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो चुकी हैं। वहीं अजीत डोभाल की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।

इसे भी पढ़ें: योगी ने बताये ई-गवर्नेंस के फायदे, कहा तकनीकी इस्तेमाल से हुआ बड़ा खुलासा, प्रदेश में मिले 30 लाख फर्जी राशन कार्ड

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन के हैंडलर ने मलिक को निर्देश दिया था कि, वो दिल्ली के महत्वपूर्ण स्थानों के साथ सरदार पटेल भवन की रेकी करें, जिसके बाद आतंकी ने डोभाल के ऑफिस की रेकी पिछले वर्ष की थी। आतंकी ने ये सभी वीडियो अपने पाकिस्तान में बैठे अपने हैंडलर को भेज दी हैं। आतंकी श्रीनगर के भी कई वीडियो पाकिस्तान भेजे हैं। पाकिस्तान में 2016 में हुई सर्जिकल स्ट्राइक और 2019 में हुई बालाकोट एयर स्ट्राइक के बाद आतंकियों के निशाने पर NSA चीफ हैं।

आतंकी से मिली जानकारी केंद्रीय गृह मंत्रालय और सुरक्षा एजेंसियों दे दी गईं हैं। अधिकारियों का कहना है कि, आतंकी ने पूछताछ में बताया है कि, उसने डोभाल के ऑफिस के वीडियो अपने आकाओं तक भेज दिए हैं। आतंकी मालिक के खिलाफ जम्मू के गंग्याल पुलिस स्टेशन मामला दर्ज किया है। मालिक संगठन का प्रमुख है। आतंकी को अनंतनाग से से गिरफ्तार किया गया था, जिसके पास से भारी मात्रा में गोला बारूद और हथियार मिले थे। पाकिस्तान और उसके आतंकी संगठन ये जानते हैं कि, डोभाल उनके लिए कितने खतरनाक साबित हो रहे हैं।

डोभाल ने जब से NSA चीफ का पद संभाला है तब से भारत की सुरक्षा मजबूत हुई है। आतंकी कई बड़ी साजिशों में नाकाम हुए हैं। वहीं अगर आतंकियों ने कोई नापाक साजिश की भी है तो भारतीय सेना ने आतंकियों को उनके घर में घुसकर मारा है। वहीं कश्मीर में आतंकी घटनाएं पहले से काफी ज्यादा कम हो गई हैं। यही वजह है कि, अलग-अलग आतंकी संगठनों के निशाने पर NSA चीफ अजीत डोभाल हैं।

इसे भी पढ़ें: उत्तर प्रदेश पंचायत चुनाव की आरक्षण सूची जारी, जानें किसके खाते में गईं कितने सीटें