Thursday, June 17, 2021

किसानों के आगे झुकी केंद्र सरकार, निरंकारी ग्राउंड में प्रदर्शन करने से किसानों ने किया इनकार

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

नई दिल्ली। कृषि कानून को लेकर दिल्ली में प्रदर्शन करने की मांग करने वाले किसानों को राजधानी में प्रदर्शन करने की अनुमति मिल गई है। दिल्ली पुलिस ने किसानों को प्रदर्शन की इजाजत देते हुए कहा किसान बुराड़ी के निरंकारी ग्राउंड में आकर शांति से प्रदर्शन कर सकते हैं। मीडिया से बात करते हुए दिल्ली पुलिस के आयुक्त अलोक कुमार ने कहा कि,राजधानी में आंदोलनकारी किसानों को इंट्री मिलेगी और उनसे इस बात की भी अपील की जाएगी कि, वो शांति पूर्ण ढंग से अपना प्रदर्शन करें। पुलिस की इजाजत मिलने के बाद अब किसान दिल्ली में बुरारी क्षेत्र में निरंकारी समागम मैदान में नए बिल के खिलाफ प्रदर्शन कर सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: बंगाल चुनाव से पहले ममता दीदी को लगा झटका, हो सकता है उन्हें अब ये बड़ा नुकसान  

दिल्ली पुलिस द्वारा किसानों को प्रदर्शन करने की अनुमति मिलने के बाद पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने इस फैसले का स्वागत करते हुए कहा है कि, तुरंत बातचीत शुरू करके किसानों के मुद्दों को हल करना चाहिए। सीएम ने कहा कि, मैं केंद्र सरकार के फैसले का स्वागत करता हूं किी उन्होंने किसानों को दिल्ली में प्रवेश करने का और लोकतांत्रिक अधिकार के तहत प्रदर्शन करने को दिया। उन्हें अब तुरंत किसान बिल को लेकर किसानों की जो चिंताए हैं, उन्हें दूर करना चाहिए और बातचीत शुरू करनी चाहिए और इस परेशानी को कल करना चाहिए।

इससे पहले दिल्ली कूच कर रहे पंजाब के किसानों को सिंघू बॉर्डर (हरियाणा-दिल्ली सीमा) पर रोक दिया गया था। प्रदर्शनकारी किसानों का कहना था कि हम शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे हैं और आगे इसे हम जारी रखेंगे। इन लोगों ने कहा, हम शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते हुए दिल्ली में प्रवेश करेंगे। लोकतंत्र में किसी को भी विरोध करने का अधिकार है। गौरतलब है कि कृषि कानूनों के विरोध में ‘दिल्ली चलो’ मार्च के तहत पंजाब से चले किसानों के दिल्ली के करीब तक आ जाने के चलते कल शहर पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी की सभी सीमाओं पर सुरक्षा काफी चौकस कर दी है। पुलिस का कहना है कि किसानों को राष्ट्रीय राजधानी में प्रवेश करने की अनुमति नहीं है। ऐसे में अगर किसान दिल्ली की सीमाओं तक पहुंच भी जाते हैं तो भी उन्हें अंदर प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा।

इसे भी पढ़ें: महबूबा मुफ़्ती को लिया गया हिरासत में, जम्मू कश्मीर प्रशासन पर पीडीपी अध्यक्षा ने लगाए गंभीर आरोप

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news