‘विकास दुबे का अंत, बच गए सभी महंत’, सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा यह बिरहा

609
End of Vikas Dubey

कानपुर में 8 पुलिसकर्मियों की हत्या करने वाले कुख्यात अपराधी विकास दुबे के काले कारनामे की कहानी अब बिरहा के जरिये इंटरनेट पर बहुत वायरल हो रही है। भोजपुरी सिंगर और बिरहा में एक खास स्थान रखने वाले ओम प्रकाश दीवाना का अभी हाल ही में विकास दुबे पर गाया बिरहा- विकास दुबे का अंत बच गए सभी महंत की सोशल मीडिया पर सुर्ख़ियों में छाया हुआ है। ओम प्रकाश द्वारा गाए इस बिरहा में विकास दुबे के बचपन से लेकर उसके अपराधी बनने तक की कहानी को पूरे सिलसिलेवार तरिके से बताया गया है। इस बिरहा में कहा गया है कि छात्र जीवन में ही विकास दुबे अपराध में लिप्त हो चुका था।

इसे भी पढ़ें: किसान को बेटियों के साथ खेत जोतता देख सोनू सूद ने दिया अनमोल तोहफा, वायरल हुई तस्वीर

वहीं विकास दुबे की ऋचा दुबे से भगाकर शादी करने की कहानी को भी बयां किया गया है। इसमें कहा गया है कि ऋचा के मां-बाप को विकास दुबे पसंद नहीं था। बात नहीं बनता देख विकास ऋचा को भगाकर ले गया और शादी भी कर ली। साल था 1997 का। ओम प्रकाश के गाए इस बिरहा में विकास दुबे के अपराध की पूरी दुनिया से परिचय करा दिया है। 1 घंटे के इस बिरहा को ओम प्रकाश ने अपने यूट्यूब चैनल दीवाना म्यूजिक पर रिलीज कर दिया है। 18 जुलाई को रिलीज हुए इस भोजपुरी बिरहा को लोगों ने लाखों बार देखा है। इस बिरहा को लिखने और गाने का काम ओम प्रकाश ने ही किया है।

इस बिरहा में म्यूजिक दिया है सौरंग और धनंजय सिंह ने। ओम प्रकाश के अलावा और भी कई बिरहा और भोजपुरी लोक गायकों ने विकास दुबे पर गीत गा चुके हैं। ज्ञात हो कि 10 जुलाई को विकास दुबे उत्तर प्रदेश पुलिस द्वारा एनकाउंटर में मारा गया था।

इसे भी पढ़ें: कंगना रनौत के सामने अंकिता लोखंडे का खुलासा, सुशांत सिंह को लेकर खोले कई राज