आज गुमनामी की जिन्दगी जी रही हैं 80 के दशक की ये फेमस अभिनेत्रियां

355
jaya padmini kolhapuri

 

नई दिल्ली। अपनी खूबसूरती और अभिनय के दम पर लोगों के दिलों पर राज करने वाली 80 के दशक की कई अभिनेत्रियों ने हिंदी सिनेमा को कई सुपरहिट फ़िल्में दीं,लेकिन आज गुमनामी की जिन्दगी जी रही हैं। कभी परदे पर तहलका मचाने वाली यह अभिनेत्रियां मौजूदा समय में कहां और किस हाल में हैं किसी को नहीं पता। आज हम कुछ ऐसी ही एक्ट्रेसेस के बारें में बताएंगे जो वर्षों बाद कुछ इस तरह से नज़र आती हैं।

मंदाकिनीमंदाकिनी (Mandakini )ने बोल्डनेस से ला दी थी सूनामी, जानें अब कहा हैं यह  एक्ट्रेस...मंदाकिनी ( Mandakini ) 1956 में रिलीज़ हुई फिल्म ‘राम तेरी गंगा मैली’ ( Ram Teri Ganga Meli ) से फेमस हुई मंदाकिनी ( Mandakini ) 56 साल पहले ही फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry)से गायब हो चुकी हैं। फिल्मों से अलग होने के बाद उन्होने 1995 में एक बुद्धिस्ट संत काग्यूर रिनपोचे के साथ शादी रचाई और फिलहाल वो मुंबई में एक तिब्बती हर्बल सेंटर चलाती हैं।

जया प्रदाjaya prada birthday special know interesting facts about actress-B'day: जया  प्रदा को 14 साल की उम्र में फिल्म में काम करने का मिला ऑफर, ऐसी रही  एक्ट्रेस की निजी जिंदगी - India

हिंदी सिनेमा (Hindi Cinema) को मवाली’, तोहफा, शराबी, औलाद, सरगम और मां जैसी यादगार फ़िल्में देने वाली जया प्रदा जब साड़ी पहनकर परदे पर आती थी तो लाखों दिलों की धड़कनें रुक जाती थीं। अपने समय में जया प्रदा तमाम दर्शकों के दिलों पर राज करती थी। उनका करियर आसमान की बुलंदियों पर था। बावजूद इसके वह अचानक से फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) से गायब हो गयी और राजनीति ज्वाइन कर लिया।

पद्मिनी कोल्हापुरीBirthday Special: Padmini Kolhapure Life and Filmy Careerबॉलीवुड में बतौर चाइल्ड आर्टिस्ट डेब्यू करने वाली पद्यमिनी कोल्हापुरी ने 80 के दशक में खूब नाम कमाया। उन्होंने अधिकतर फिल्मों में लीड रोल किया। दर्शकों ने भी उनके अभिनय को खूब सराहा, लेकिन एक समय ऐसा भी आया जब वह पूरी तरह से गुमनाम हो गयीं, लेकिन अब वह एक बार फिर फिल्मों में कमबैक कर चुकी हैं। उन्होंने हाल ही में आई फिल्म ‘पानीपत’ में गोपिका बाई की भूमिका निभाई थीं। इसके पहले अभिनेता शाहिद कपूर की फिल्म ‘फटा पोस्टर निकला हीरो’ में शाहिद की मां का रोल किया था।

मीनाक्षी शेषाद्रिMeenakshi Seshadri Birthday Special Huge Transformation In Look Far From  Limelight - गुमनामी की जिंदगी जी रहीं जैकी श्रॉफ की ये हीरोइन, बदल गईं इतनी  तस्वीरों में पहचानना भी ...साल 1982 में बालीवुड में डेब्यू करने वाली मीनाक्षी शेषाद्रि ने फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) को दामिनी, घातक और बड़े घर कि बेटी जैसी दमदार फिल्में दीं, लेकिन 1995 में होने इन्वेसमेंट बैंकर हरीश मैसूर से शादी कर ली और न्यूयार्क में शिफ्ट हो गई। मीनाक्षी शेषाद्रि अब पति के साथ टेक्सास के प्लानो शहर में रहती हैं और अपना डांस स्कूल चलाती हैं।

फराह नाज़see how rishi kapoor actress farha naaz actress changed now - 80's की ये  खूबूसरत एक्ट्रेस अब दिखती हैं ऐसी, कभी ऋषि कपूर ने कहा था अगर पेशेवर होतीं  तो... 1फराह नाज अभिनेत्री तब्बू की बड़ी बहन हैं, लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को पता है। फराह नाज ने 80 के दशक में फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) पर राज किया था। इन्होंने इंडस्ट्री के कई बड़े कलाकारों के साथ स्क्रीन शेयर की थी। जैसे कि राजेश खन्ना, गोविंदा, ऋषि कपूर, मिथुन चक्रवर्ती और आमिर खान आदि। हिंदी सिनेमा को कई दमदार फिल्में देने के बाद भी अचानक से उन्हें फिल्मों में काम मिलना बंद हो गया, फिर उन्होंने टेलीविजन को और रुख किया और कुछ टीवी सीरियल्स में भी नजर आई, लेकिन अब वह अभिनय की दुनिया से पूरी तरह से दूर हो चुकी हैं।

इसे भी पढ़ें:-जब रेखा ने जया बच्चन को इंटरव्यू में कह दिया था बेचारी औरत, एक्ट्रेस ने दिया था करारा जबाव