Thursday, June 17, 2021

इन अभिनेत्रियों ने प्यार के लिए कबूल कर लिया इस्लाम, अब जी रही हैं हैपी लाइफ

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

इन दिनों देश में लव जिहाद को लेकर तमाम बहस छिड़ी हुई है। कई राज्यों में इसके खिलाफ कानून भी बन रहे हैं। वहीं उत्तर प्रदेश में लव जिहाद से जुड़ा कानून लागू भी ही गया, लेकिन देश में कई ऐसी बड़ी हस्तियां हैं जिन्होंने धर्म की दीवार को तोड़कर शादी रचाई और आज वह हैपी फैमिली लाइफ जी रही हैं। वैसे तो तमाम बिजनेस और राजनेताओं ने धर्म को दरकिनार कर हिन्दू-मुस्लिम शादी की, लेकिन आज आपको राजनेता या बिजनेस मैन के बारे में नहीं बल्कि बॉलीवुड की उन अभिनेत्रियों और से रूबरू कराएंगे जिन्होंने धर्म की परवाह न करते हुए जिससे प्यार किया उसी से शादी रचाई।

सैफ अली खान-अमृता सिंहसैफ अली खान और अमृता सिंह की शादी में पहुंची थीं बेबो, जानते हैं बधाई देते वक्त क्या कहा था - India TV Hindi News

90 के दशक के इस स्टार कपल ने धर्म की सभी दीवारें तोड़ कर शादी की थी हालांकि अब इनका तलाक हो चुका है। सिख परिवार से ताल्लुक रखने वाली अमृता सिंह ने सैफ अली खान साल 1991 में शादी की थी,लेकिन 2004 में इनका तलाक हो गया। इसके बाद सैफ ने करीना कपूर से शादी कर ली, जबकि अमृता आज भी सिंगल हैं।

शाहरुख खान-गौरी खानShah Rukh Khan was asked why he married so young, his reply will surely warm Gauri's heart - bollywood - Hindustan Timesबॉलीवुड के सबसे खूबसूरत कपल में शुमार शाहरुख़ खान की पत्नी गौरी भी हिन्दू ब्राह्मण परिवार से संबंध रखती है। यह दोनों काफी समय से शादी करना चाह रहे थे लेकिन गौरी का परिवार इस रिश्ते को मानने के लिए तैयार नहीं था। इन दोनों ने परिवर को मनाने की बहुत कोशिश की, लेकिन जब वह नहीं माने तो इस कपल ने 26 अगस्त 1991 में कोर्ट में शादी कर ली। बाद में घरवालों के मानने पर इन दोनों ने निकाह किया। निकाह के पहले गौरी ने धर्म परिवर्तन किया और नाम रखा गया आयशा। वहीं 25 अक्टूबर 1991 को ही दोनों ने हिन्दू रीति रिवाज से शादी की।

सुनील दत्त-नरगिस दत्तSunil Dutt Birth Anniversary: Sunil Dutt Nargis Dutt Love Story Won Heart On Mother India Set In Hindi

हिंदी सिनेमा की शानदार जोड़ियों में से एक सुनील दत्त और नरगिस ने अपने रिश्ते में कभी भी धर्म को आड़े नहीं आने दिया। नरगिस ने न केवल हिंदू रीति-रिवाज से शादी की बल्कि हिंदू धर्म भी अपनाया और नाम बदलकर निर्मला दत्त रख लिया था।

शोएब इब्राहिम- दीपिका कक्कड़Happy Birthday Dipika Kakkar love story of dipika and shoaib ibrahim : Happy Birthday Dipika Kakkar: ऐसी है दीपिका-शोएब की लव स्टोरी, शादी के लिए एक्ट्रेस ने अपनाया मुस्लिम धर्म - Indiaदीपिका कक्कड़ और शोएब इब्राहिम ने साल 2018 में शादी की। शादी के लिए दीपिका ने धर्म परिवर्तन किया था और अपना नाम बदल कर दीपिका शोएब इब्राहिम कर लिया था। यह जोड़ी टीवी की मशहूर जोड़ी है। इनकी प्रेम कहने सीरियल ‘ससुराल सिमर का’ के सेट पर शुरू हुई थी।

मंसूर अली खान पटौदी -शर्मिला टैगोरमंसूर अली खान पटौदी की मां शर्मीला टैगोर से मिलने पहुंची, बिकिनी फोटोशूट को लेकर घबरा गई थी शर्मीला - Haribhoomi | DailyHuntअभिनेत्री शर्मिला टैगोर और दिग्गज क्रिकेटर मंसूर अली पटौदी की प्रेम कहानी अपने समय की सबसे चर्चित प्रेम कहानी है। मंसूर अली खान पटौदी से शादी करने के लिए शर्मिला टैगोर ने इस्लाम धर्म अपनाया था।

फरहान आजमी-आयशा टाकियाayesha takia husband farhan receives death threat call from Hindu activist police files FIR - News Nation

फिल्म वांटेड से चर्चा में आई आयशा टाकिया ने फरहान आजमी से शादी रचाई है। शादी के बाद आयशा टाकिया ने फिल्मों से दूरी बना ली है। फरहान आज़मी रेस्तंरा के मालिक हैं। वहीं आएश के पिता हिन्दू हैं जबकि उनकी मां एग्लो-इंडियन है। आयशा ने फरहान से शादी के लिए मुस्लिम धर्म अपनाया है।

इसे भी पढ़ें:-इन 5 सितारों का बॉलीवुड ने नहीं दिया साथ, आज शादी करके जी रहें लग्जरी लाइफ

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news