अपने दम पर फिल्म इंडस्ट्री में सफल हुए ये अभिनेता, आज हैं नबंर वन की लिस्ट में

91
rajkumar rao ayushman khurana

12 जनवरी 1863 में कोलकाता में जन्मे स्वामी विवेकानंद के जन्मदिवस को देश भर में ‘राष्ट्रीय युवा दिवस’ के रूप में मनाया जाता है। स्वामी विवेकानंद युवाओं के प्रेरणा स्रोत हैं। युवा उनके जीवन से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ते हैं और देश दुनिया में अपनी पहचान बनाते हैं। फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में भी इससे अछूती नहीं है। आज हम आपको बताएंगे बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में जिन्होंने बिना किसी गॉडफादर के इंडस्ट्री में अपना एक मुकाम हासिल किया और लोगों के लिए प्रेरणादायक बन गए।

राजकुमार रावRajkummar Rao shares two different avatars from Anurag Basu Ludo-राजकुमार  राव फिल्म 'लूडो' में ऐसे आएंगे नजर, शेयर किए दो अलग अवतार - India TV Hindi  Newsसाल 2010 में फिल्म ‘लव सेक्स और धोखा’ से बॉलीवुड (Bollywood) में डब्यू करने वाले राजकुमार राव को उनकी पहली फिल्म से भले ही कुछ खास सफलता नहीं मिली लेकिन उन्होंने हार नहीं मानी। उनकी लगातार जारी मेहनत धीरे-धीरे रंग लाने लगी और आज वह किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उन्होंने ‘स्त्री’, ‘शाहिद’, ‘ओमार्टा’ और ‘न्यूटन’ सहित कई फिल्मों में बेहतरीन अभिनय किया और दर्शकों के दिलों में जगह बनाई।

आयुष्मान खुरानाAyushmann Khurrana only Indian actor on Time's 100 most influential list-आयुष्मान  खुराना ने दुनिया के 100 प्रभावशाली लोगों में बनाई अपनी जगह, दीपिका पादुकोण  ने की तारीफ - India ...बगैर किसी गॉडफादर के अभिनता बनने का सपना देखने वाले आयुष्मान खुराना अपनी पहली ही फिल्म (Film Industry) इंडस्ट्री में अपनी जगह बनाने में कामयाब हो गए थे। उन्होंने साल 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी और यह साबित कर दिया था कि वह लंबी रेस का घोड़े है। उन्होंने मसाला फिल्मों से हटकर फिल्मों में काम किया। आज वह बॉलीवुड (Bollywood) के सफलतम हीरो की लिस्ट में शुमार हैं। उन्होंने ‘विकी डोनर’ के अलावा ‘शुभ मंगल सावधान’, ‘बाला’ और ‘आर्टिकल 15’ जैसी फिल्मों में जबरदस्त अभिनय कर खुद को साबित कर दिया कि वह किसी से कम नहीं हैं।

रणवीर सिंहरणवीर सिंह ने किया खुलासा, 12 साल की उम्र में खो दी थी Virginity - ranveer  singh on virginityअभिनेत्री दीपिका पादुकोण के पति और एक्टर रणवीर सिंह अपनी जोरदार एक्टिंग के लिए तो जाने जाते हैं, साथ है वह अपने अजीब गरीब पहनावे की वजह से भी सुर्ख़ियों में रहते हैं। रणवीर कपूर ने बहुत ही काम समय में इंडस्ट्री में बड़ा मुकाम हासिल कर लिया है और बॉलीवुड (Bollywood) के सुपर स्टार की लिस्ट में खुद को शमिल कर लिया है। रणवीर ने फिल्म ‘बैंड बाजा बरात’ से फिल्म इंडस्ट्री (Film Industry) में कदम रखा था। रणवीर अपनी पहली ही फिल्म से दर्शकों के दिल में बस गए थे। रणवीर की अपकमिंग फिल्म ’83’ है, जिसमें वह कपिल देव की भूमिका में नजर आएंगे।

टाइगर श्रॉफTiger Shroff speaks about the tough times his family has faced After Boom's  failure | टाइगर बोले- मां की फिल्म \'बूम\' फ्लॉप हुई तो घर का फर्नीचर भी  बिक गया था, जमीन80-90 के दशक के अभिनेता जैकी श्रॉफ के बेटे टाइगर श्रॉफ ने फिल्म ‘हीरोपंती’ से बॉलीवुड (Bollywood) में डेब्यू किया था। यह फिल्म 2014 में आयी थी। इस फिल्म में टाइगर का जबरदस्त डांस और एक्शन देखने को मिला था। फिल्म के डॉयलग्स भी दर्शकों को खूब पसंद आये थे, लेकिन दर्शकों ने टाइगर श्राफ को नकार दिया। उन्हें टाइगर पसंद नहीं आये, लेकिन 2016 में आयी फिल्म ‘बागी’ से टाइगर श्रॉफ को नई पहचान मिली, ‘बागी 2’ में टाइगर के लुक बदलने के साथ ही उनकी किस्मत भी बदल गई और वह दर्शकों ने दिलों पर छा गए।

विकी कौशलउरी की सफलता के बाद विकी कौशल के जीवन में आए ये बदलाव! | Mumbai Live

विकी कौशल ने साल 2015 में आयी फिल्म ‘मसान’ से करियर की शुरुआत की थी। हालांकि इसके पहले वह कुछ फिल्मों में साइड रोल में नजर आ चुके थे। विकी फेमस स्टंट डायरेक्टर श्याम कौशल में बेटे हैं। साथ ही इन्होंने फिल्म मेकर अनुराग कश्यप के साथ फिल्म ‘गैंग्स ऑफ़ वासेपुर’ को असिस्ट किया था।विकी कौशल के फ़िल्मी करियर के लिए वर्ष 2019 काफी अहम रहा। इस साल आई इनकी फिल्म ‘उरी द सर्जिकल स्ट्राइक’ परदे पर खूब सफल रही। इस फिल्म में लोगों ने विकी के अभिनय की खूब सराहना की और वह रातों रात स्टार बन गये।

इसे भी पढ़ें:-ऋतिक रोशन: बॉलीवुड में एंट्री करते ही मचा दिया था धमाल, शादी के इतने साल बाद लिया सबसे महंगा तलाक