सलमान खान की ये 7 फिल्में आजतक नहीं हो सकी रिलीज, भाग्यश्री से लेकर डायरेक्टर की मौत बनी वजह

20

बॉलीवुड (Bollywood) के दबंग सलमान खान (Salman Khan) 90s से लेकर आजतक टॉप एक्टर बने हुए हैं। उन्होंने इंडस्ट्री को कई ब्लॉक बस्टर दिया है। बी टाउन के टॉप 3 खान में सलमान खान का भी नाम लिया जाता है, हालांकि सलमान की कई फिल्में सिनेमा में आते-आते रह गई। कई फिल्में तो ऐसी थी कि फिल्म साइन हुई और आधी शूटिंग के बीच फिल्म को बंद करना पड़ा। आज हम सलमान की कुछ ऐसी ही 7 डिब्बा बंद फिल्मों की बात करेंगे और जानेंगे कि रिलीज न होने के पीछे क्या वजह है..

यह भी पढ़े- B-Town की इन 5 अदाकाराओं ने सलमान खान के साथ फिल्म करने से कर दिया था मना!

राम शास्त्र
एक्टर सोहेल खान (Sohail Khan) ने निर्देशन की ओर फिल्म औजार से रुख किया था, हालांकि उनकी पहली डायरेक्टेड फिल्म औजार नहीं, बल्कि ‘राम’ थी जिसमें सलमान खान नजर आने वाले थे। सलमान खान के अलावा इस फिल्म में खुद सोहेल खान भी अहम रोल करने वाले थे। अभिनेत्रियों में पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) सलमान खान के अपॉजिट रोल में नजर आने वाली थी और सोनाली बिंद्रे (Sonali Bendre) सोहेल खान के अपॉजिट किरदार में नजर आने वाली थी। ram shastra हालांकि, सोहेल खान की किसी वजह से प्रोड्यूसर मंसूर सिद्दीकी लड़ाई हो गई और फिर शूटिंग रोक दी गई। फिल्म की 40 फीसदी शूटिंग भी कंपलीट हो चुकी थी। कहा जाता है कि फिरोज नाडियावाला ने ‘राम’ फिल्म की कहानी के आधार पर ही राम शास्त्र बनाई है और मंसूर ने ‘तुझे मांगा था तुझे पाया है’ गाना भी फिरोज को बेच दिया था। इस फिल्म में जैकी श्रॉफ, आदित्य पंचौली और मनीषा कोइराला नजर आए थे।

राजू राजा राम
बॉलीवुड के जाने माने डायरेक्टर डेविड धवन जिन्होंने सलमान खान और गोविंदा के साथ कई सुपरहिट फिल्में की हैं। उन्होंने गोविंदा और सलमान संग राजू राजा राम फिल्म बनाना चाहते थे। राजू राजा राम नाम डेविड ने गोविंदा, जैकी श्रॉफ और सलमान खान पर रखा था। इसमें जैकी श्रॉफ भी नजर आने वाले थे। raju raja ram इस फिल्म की शूटिंग भी शुरू हो गई थी लेकिन किसी वजह से ये फिल्म नहीं बन पाई। हालांकि, डेविड ने गोविंदा और सलमान के साथ 2007 में फिल्म पार्टनर बनाई जिसने बॉक्स ऑफिस पर खूब धमाल मचाई।

रण क्षेत्र
फिल्म प्रोड्यूसर जेवियर मार्किस और डायरेक्टर दिलीप शंकर ने भाग्यश्री (Bhagyashree) और सलमान खान के साथ फिल्म बनाने की सोची। उस वक्त भाग्यश्री और सलमान की फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ रिलीज हुई थी जो काफी सफल रही थी। इस फिल्म के बाद सलमान और भाग्यश्री को फैंस फिर से फिल्म में एक साथ देखना चाहते थे जिसके मार्किस ने फिल्म रण क्षेत्र में भाग्यश्री और सलमान को लेकर बनाया, ran kshetra लेकिन उसी दौरान एक्ट्रेस ने हिमालय दासानी से शादी कर ली और उनके पति ने शर्त रखी कि भाग्यश्री तभी ये फिल्म करेंगी जब फिल्म के हीरो वह होंगे, जो नकबूल थी और इसके चलते ये फिल्म डिब्बा बंद हो गई।

फिल्म दस 
डायरेक्टर मुकुल एस आनंद ने साल 1997 में फिल्म दस बनाने की घोषणा की थी जिसमें सलमान खान के अलावा संजय दत्त और रवीना टंडन नजर आने वाली थी। हालांकि, उसी दौरान डायरेक्टर मुकुल का हार्ट अटैक की वजह से निधन हो गया था जिसके चलते फिल्म बनते बनते रह गई थी। das मुकुल को ट्रिब्यूट करते हुए अनुभव सिन्हा ने साल 2005 में फिल्म दस रिलीज की। इस फिल्म में संजय दत्त को नजर आए लेकिन सलमान और रवीना नहीं।

जलवा
फिल्म प्रोड्यूसर केतन देसाई साल 2000 में सलमान खान और करीना कपूर संग एक फिल्म बनाना चाहते थे, लेकिन किसी वजह से उन्होंने अपने इस आइडिया को स्पॉइल करते हुए फिल्म डिब्बे में बंद कर दी। इस फिल्म को जलवा नाम दिया गया था। jalwa इसके बाद चेतन देसाई ने इसी फिल्म नाम को एडिट करते हुए सलमान संग ये है जलवा नाम से फिल्म बनाई जिसमें उनके अपॉजिट अमीषा पटेल नजर आई थी। इस फिल्म में आखिरी बार शम्मी कपूर और ऋषि कपूर नजर आए थे। सलमान संग अमीषा की भी ये पहली और आखिरी फिल्म थी।

हैंडसम
एक दौर में सलमान खान और मिस इंडिया संगीता बिजलानी का प्यार सातवें आसमान पर था। चारों तरफ दोनों के प्यार की चर्चाएं ही रहती थी। दोनों का प्यार शादी तक भी पहुंचने लगा था लेकिन संगीता ने ये शादी तोड़ दी। उस वक्त खबरें उड़ी थी कि सलमान खान के साथ किसी अभिनेत्री के साथ अफेयर चल रहा था। इसके बाद संगीता ने क्रिकेटर अजहर से शादी कर ली। sangeeta salman हालांकि, बावजूद इसके संगीता और सलमान एक दूसरे के टच में थे। फैंस बेसब्री से दोनों को एक पर्दे पर देखना चाहते थे। एक प्रोड्यूसर ने दोनों को लेकर एक लव ट्रायंगल फिल्म हैंडसम बनाने का सोचा जिसमें फिल्म एक्ट्रेस नगमा भी नजर आने वाली थी लेकिन ऐसा संभव न हो सका है और फिल्म नहीं बन पाई।

बुलंद
सोमी अली पाकिस्तान एक्ट्रेस थी जो अमेरिका में पली पढ़ी थी। सोमी को बचपन से ही सलमान खान पर क्रश था और इसी वजह से भारत आईं और मॉडलिंग शुरू किया। सोमी अली और सलमान संग रिश्ते सामने आने लगे। दोनों के अफेयर की खबर अखबार की सुर्खियां कब बन गए पता ही नहीं चला। कहा जाता है कि सोमी अली की वजह से ही संगीता बिजलानी ने शादी से इनकार कर दिया था। buland बहरहाल, सोमी अली और सलमान ने साथ में कोई फिल्म नहीं की थी। फैंस दोनों को एक साथ पर्दे पर देखना चाहते थे और फैंस की ये ख्वाहिश पूरी होते- होते रह गई। दरअसल, एक प्रोड्यूसर ने बुलंद फिल्म में सलमान खान और सोमी अली को साइन किया था लेकिन किसी वजह से ये फिल्म नहीं बन पाई और बंद हो गई। साल 2017 में आई फिल्म काबिल बुलंद पर ही आधारित है।

यह भी पढ़े- ड्रग एंगल : सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति और जया से आज पूछताछ करेगी एनसीबी