Thursday, January 20, 2022

धक-धक गर्ल की फैंन फॉलोइंग ने दी इन बड़े स्टार को टक्कर, कई फैंस के चर्चे सुन हो जाएंगे दंग

- Advertisement -
- Advertisement -

फिल्म जगत में अभिनेत्री माधुरी दीक्षित(Madhuri Dixit) को आए हुए लगभग तीन दशक हो चुका है। लेकिन उनकी दीवानगी के चर्चे आज भी सुनने में आते है। हालांकि अब माधुरी दीक्षित फिल्मों में बहुत कम नजर आती हैं। लेकिन 90 के दशक में व बॉलीवुड की टॉप अभिनेत्रियों में से एक थी। माधुरी दीक्षित बॉलीवुड इंडस्ट्री की चहेती थी। बॉलीवुड में एक नाम मिला व नाम है धक-धक गर्ल।

इसे भी पढ़ें-इस बार समय से पहले आएगा मानसून, जानें किस तारीख को केरल में देगा दस्तक

उस दशक से अब तक बॉलीवुड में माधुरी दीक्षित का जादू कायम है उनके फॉलो वर्ष उन्हें लेकर बहुत क्रेजी रहे हैं। बॉलीवुड में महानायक अमिताभ बच्चन और मेगास्टार रजनीकांत के लिए फैंस का है। फैंस धक धक गर्ल से मिलने के सपने देखते हैं। अगर उन्हें एक बार माधुरी से मिलने का मौका मिल जाता है तो वह धन हो जाते हैं।
माधुरी दीक्षित से ज्यादा लोग उनके डांस के दीवाने हैं। उनकी एक्टिंग और अदाओं पर लोग मरते हैं। कुछ फैंस की दीवानगी तो इस हद तक है कि उन्होंने सरकार से इस बात की अपील की थी कि वह माधुरी के जन्मदिन को नेशनल हॉलिडे घोषित कर दें। माधुरी दीक्षित का वाहन इस कदर उनका दीवाना है कि उसने एक ऐसा कैलेंडर भी बना दिया था। जिसमें नया साल माधुरी दीक्षित के बर्थडे से शुरू होता था।

जमशेदपुर में पप्पू सरदार नाम का एक व्यक्ति माधुरी का बहुत बड़ा फैन है। उसने अपनी शॉप में माधुरी के पोस्टर लगाए हुए हैं। जिसकी वह डेली पूजा करता है। उसके लिए माधुरी दीक्षित मां दुर्गा के समान हैं। धक धक गर्ल यह फैन बहुत दूर-दूर तक फेमस है। उसकी दीवानगी देखने के लिए लोग दूर-दूर से उसकी दुकान पर आते हैं।

आपको बता दें कि माधुरी दीक्षित का जलवा इस कदर है कि ओरियन नक्षत्र में एक तारे का नाम माधुरी के नाम से है इस काम में भी माधुरी के फैन का हाथ रहा है। स्टेशन के सर्टिफिकेट की माने तो आसमान पर एक कैलीटीएल बॉडी को माधुरी दीक्षित नेने के नाम पर रखा गया है।

माधुरी का एक पैन तो उनका इतना ज्यादा दीवाना है कि उसने यह तक कह दिया था कि वह माधुरी की सभी फिल्म देखेगा। वह कहता है कि अपने कॉलेज के दिनों में उसने अपनी पॉकेट मनी के सारे पैसे सिर्फ माधुरी की मूवी देखने में खर्च कर दिए। उसने रिकॉर्ड बनाया हुआ था कि उसे हर हाल में माधुरी की फिल्म का पहला शो देखना है। इस बात के लिए वह किसी से कोई समझौता नहीं करता था। माधुरी की फिल्म दिल तो पागल है उस शख्स ने 1 दिन में 5 बार देख डाली इस कदर व माधुरी का दीवाना था। शायद ही आपने ऐसा कहीं देखा या सुना होगा।

अभिनेत्री की टॉप फिल्में

माधुरी दीक्षित ने फिल्मी करियर की शुरुआत साल 1984 में अबोध फिल्म से की थी मगर उसमें उन्हें कुछ खास कामयाबी नहीं मिली 1988 में फिल्म दयावान और तेजाब फिल्म से उन्हें कामयाबी मिली इसके बाद वे राम लखन त्रिवेद दिल जमाई राजा साजन बेटा खलनायक हम आपके हैं कौन प्रेम ग्रंथ वजूद गजगामिनी हम तुम्हारे हैं सनम दिल तो पागल है आजा नचले देवदास डेढ़ इश्किया गुलाब गैंग और कलंक जैसी फिल्मों में अपनी अलग पहचान बना कर एक मुकाम हासिल किया।

इसे भी पढ़ें-71 दिनों में 1.23 लाख मृत्यु प्रमाण पत्र हुए जारी, सरकारी आंकड़ों में कोरोना से हुईं 4,218 मौतें, जानें पूरा सच

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -