SSR SUICIDE CASE : सुब्रमण्यम स्वामी ने पीएमओ को लिखी चिठ्ठी, सीबीआई ने दिया यह जवाब

74
SSR CASE

नई दिल्ली। एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput की मौत को छह महीने से अधिक का समय बीत चुका है। इस मामले की जांच देश की तीन बड़ी एजेंसियां कर रही हैं। सीबीआई ,एनसीबी और ईडी, लेकिन सीबीआई (CBI) की तरफ से इस मामले में लंबे समय से कोई अपडेट नहीं आई है। ऐसे में बीजेपी नेता सुब्रमण्यम स्वामी (Subramanian Swamy) ने सीधे प्रधानमंत्री को पत्र लिख कर इस पूरे मामले में जानकारी साझा करने को कहा है। उन्होंने सीधे प्रधानमंत्री कार्यालय को चिट्ठी लिखी है और केस से जुड़ी जानकारी साझा करने को कहा है। चिट्ठी मिलने के बाद सीबीआई ने भी सुब्रमण्यम स्वामी Subramanian Swamy) को जवाब दिया है। सीबीआई ने बीजेपी नेता की चिट्ठी का जवाब तीन पेजों में देते हुए जांच के हर पहलू से अवगत कराया।

इसे भी पढ़ें:-सुशांत सिंह राजपूत केस में सीबीआई, ईडी और एनसीबी के बाद अब एनआईए की हो सकती है एंट्री

सीबीआई (CBI) के अधिकारियों ने बताया कि उन्होंने सुशांत मौत मामले की गहन जांच की है। केस में हर पहलू पर ध्यान दिया गया है। बीजेपी नेता को दिए गये जवाब में बताया गया है कि- ‘सीबीआई (CBI) काफी पेशेवर तरीके से जांच कर रही है, हर आधुनिक तकनीक का इस्तेमाल हो रहा है, जांच के दौरान सभी पहलुओं पर ध्यान दिया जा रहा है, किसी पहलू को नजरअंदाज नहीं किया गया है।’ चिट्ठी में साफ किया गया कि सुशांत सिंह राजपूत मौत मामले में देश की सबसे अच्छी फॉरेसिंग टीम ने घटनास्थल पर जांच की थी। चिट्ठी में कहा गया है कि-‘हमारी टीम और कई सीनियर अधिकारियों ने कई मौकों पर घटनास्थल पर जा कर जांच की थी, इसका मकसद था कि उस दिन की घटना को ठीक से समझा जाए।

परिवार वालों ने भी उठाया था सवाल 

‘वहीं चिट्ठी में सिम्युलेशन एक्सरसाइज का भी जिक्र किया गया है। चिट्टी में सीबीआई ने बताया कि सुशांत मौत केस की जांच सिर्फ मुंबई तक ही सिमित नहीं रही बल्कि मुंबई के बाहर भी जहां-जहां एजेंसी को शक हुआ वहां भी की गई। एजेंसी के मुताबिक उन्होंने अलीगढ़, फरदीबाद, हैदराबाद, मुंबई, मानेसर और पटना में भी कई चीजों की जांच की है।  गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत की मौत की थ्योरी काफी विवादों में रही, लेकिन अब सीबीआई (CBI) ने इसे ख़ारिज कर दिया और कहा सुशांत ने आत्महत्या की थी, उनकी हत्या नहीं हुई थी।बता दें, इस मामले की सही तरीके से जांच न होने का मुद्दा सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) के परिवार ने भी उठाया था। परिवार का कहना था कि सीबीआई (CBI) जांच सही तरीके से नहीं हो रही हैं। फ़िलहाल सीबीआई (CBI) ने इस चिट्ठी में सब साफ कर दिया है।

इसे भी पढ़ें:-सुशांत सिंह राजपूत केस की जांच में खर्च हुए 5 करोड़, नतीजा कुछ भी नहीं