बिना किसी खर्च के देखें यह पांच वेब सीरीज, याद आ जाएंगे कॉलेज वाले दिन

80

मुंबई। मौजूदा समय में फिल्मों से ज्यादा वेब सीरीज पसंद की जा रही हैं। बीते कुछ वर्षों में वेब सीरीज फिल्मों की अपेक्षा ज्यादा देखी जा रही हैं। फिल्म की अपेक्षा इसमें नए और रोचक कंटेंट अब दर्शकों को काफी लुभा रहे हैं। नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम वीडियो और जी5 सहित कई ओटीटी प्लेटफॉर्म्स आ गए हैं जहां आपको आपके जरूरत की कई वेब सीरीज देखने को मिल जाएंगी। इन सबके बीच सबसे बड़ी दिक्कत यह है कि इन पर कोई भी कंटेंट बिना भुगतान के नहीं देख सकते। ऐसे में कुछ लोग हैं जो वेब सीरीज देखना चाहते हैं लेकिन इसके एवज में कोई चार्ज देना पसंद नहीं करते। दर्शकों की इसी बात को ध्यान में रखते हुए हम कुछ वेब सीरीज के नाम बता रहे हैं जिन्हें देखने के लिए आपको न तो किसी प्लेटफॉर्म पर जाना है और न ही कोई भुगतान ही करना है। सिर्फ इंटरनेट डाटा खर्च करके आप इन वेब सीरीज को यूट्यूब पर देख सकते हैं।

इसे भी पढ़ें: सैफ से शादी करना करीना कपूर के लिए थी एक चुनौती, इस वजह से लोग देते थे चेतावनी

वेब सीरीजों की लिस्ट में पहला नाम है फैक्ट्री का। छात्रों की जिंदगी पर आधारित यह वेब सीरीज में आपकों छात्र जीवन में आए कई उतार—चढ़ाव देखने को मिलेंगे। इसमें आपको इमोशन, कॉमेडी, ड्रामा सब कुछ देखने को मिल जाएगा। एक छात्र पढ़ाई के दौरान किन परिस्थितियों से गुजरता है, जीवन में आगे बढ़ने के लिए उसे कितना संघर्ष करना पड़ता है इसे बड़ी खूबसूरती से दर्शाया गया है।

यशराज बैनर के यूथ विंग की वेब सीरीज ‘बैंग बाजा बारात’ आपको हंसा—हंसा कर लोटपोट कर देगी। फिल्म की कहानी एक ऐसे कपल पर आधारित है, जो शादी करना चाहता है लेकिन जब शादी की बात आगे बढ़ती है तो कहानी में नया मोड़ ले लेती है। प्यार, मनोभाव और फैमिली ड्रामा से भरपूर इस फिल्म में कई दिलचस्प सीन हैं। इस वेब सीरीज में अली फजल, आएशा रजा, गजराज राव, रजित कपूर, शेरनाज पटेल, प्रीतिका चावला और नील भूपलम ने मुख्य भूमिका निभाई है।

किसी के जिंदगी के सबसे अच्छे और यादगर पलों के बारे में चर्चा करें तो सभी अपने कॉलेज के दिनों को याद करने लगते है। कॉलेज और स्कूल के दिन ही कुछ ऐसे होते हैं जिसे कभी भुलाया नहीं जा सकता। बेक्ड एक ऐसी ही वेब सीरीज है जो आपको आपके कॉलेज के दिनों की याद दिलाएगी। यह वेब सीरीज दिल्ली यूनिवर्सिटी के तीन छात्रों पर फिल्माई गई है। इस सीरीज में ये छात्र खाली समय को इस्तेमाल करने और अपनी जरूरतों को पूरा करने के लिए मिड नाइट फूड डिलिवरी सर्विस शुरू करते हैं।

बैचलर्स की जिंदगी में भी कई तरह की समस्याएं होती हैं। वह भी जब वह लड़के होते हैं जो समस्याएं और ज्यादा हो जाती हैं। घर की साफ—सफाई से लेकर खाना बनाने तक का टेंशन। ऐसी ही कहानी पर आधारित वेब सीरीज में बैचलर्स की समस्याओं को दर्शाया गया है। इसमें दोस्तों की कहानी है जो एक सोसाइटी के फ्लैट में रहते हैं। खर्च के लिए घर से आए पैसे महीना खत्म होने से पहले खत्म हो जाते हैं।

लिव-इन रिलेशनशिप पर आधारित वेब सीरीज लिटिल थिंग्स में ध्रुव और काव्या की कहानी है जो लिव-इन रिलेशनशिप में हैं। जिंदगी की छोटी-छोटी समस्याओं से जूझते हुए कैसे वो साथ आते हैं, यह इसमें फिल्माया गया है। जैसे-जैसे जिंदगी आगे बढ़ती है, उनके रिश्ते मजबूत होते हैं।