Thursday, June 17, 2021

सोनू निगम ने हकीकत बयां करते हुए खोली रिएलिटी शो की पोल

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

मुंबई। टीवी की दुनिया का दायरा देखते—देखते काफी बड़ा हो चला है। लगभग सभी चैनलों में शोज की बाढ़ आ गई है। इसके चलते कई बार लोग यहां तक कह देते हैं कि रिएलिटी शो स्क्रिप्टेड होते हैं। बॉलीवुड सिंगर सोनू निगम कई रिएलिटी शोज का हिस्सा रह चुके हैं। लेकिन सबसे ज्यादा इंडियन आइडल में फैंस ने उन्हें पसंद किया। इस शो औऱ बाकी कई रिएलिटी शोज को लेकर सोनू निगम कैमरा के पीछे की सच्चाइयों को उजागर करते हैं। वहीं सोनू निगम ने रिएलिटी शो से जुड़ा एक बड़ा सीक्रेट भी साझा किया।

इसे भी पढ़ें: मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता से जुड़ी वह घटना, जो आज भी प्रियंका चोपड़ा के लिए बुरे सपनों से कम नहीं है

सोनू निगम का एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें वह कहते हैं दिख रहे हैं कि अगर कोई चीज दुनिया भर में चल रही हो और उसका भजिया पाव करना हो तो उसे यहां ले आओ। मैं साफ कर दूं मैं अपने देश से बहुत प्यार करता हूं। फिर भी जैसे अमेरिकन आइडल, ब्रिटिश आइडल, इटैलियन आइडल आदि, जहां शुरू हुआ वहां तो चल रहा है, हमारे यहां भी शुरू हुआ, हम ने चलाया। वो स्टार्ट होते होते कहां का कहां पहुंच गया।

उन्होंने एक उदाहरण देते हुए कहा कि पहले हम बोलते थे किसी से कि अच्छा गाया है, कोई बच्चा बोलेगा कि मैं हार तो गया हूं मुझे बस सोनू जी से एक बार मिलना है औऱ उनके पैर छूने हैं। एक बार मिलने का मौका दीजिए। ऐसे में उस समय हमको समझाया जाता था कि नहीं आप यह नहीं कर सकते। आप जज हैं आपको इसे मेंटेन रखना होगा। तो हम स्टेज पर नहीं जाते थे। दूसरे सीजन में हमारा जाना शुरू हुआ। धीरे—धीरे जजों की परफॉर्मेंस शुरू हो गईं। अब जज भी गा रहा है।

उन्होंने बताया कि आज सबको टीआरपी चाहिए। वो कहते हमारी है फलां टीम ये चाहती है, औऱ यह वह टीम है जिसे म्यूजिक से कोई सरोकार नहीं है। ये सब वो बच्चे हैं जो (अंग्रेजी बनावटी उच्चारण) कहते हैं, “आई लाइक पंचम”, पंचम कौन है पता नहीं है, अरे पंचम तेरे बाप के बाप का…। हू इज लक्ष्मीकांत प्यारेलाल यार…? अब ऐसे लोग आएंगे जो प्रोग्रामिंग में हैं। किशोर दा.. किशोर दा… तेरा दा कैसे होया बे ये बता? तो ये लोग मार्किटिंग डिसाइड कर रहे थे। वो जो आइडल शुरू हुआ था जहां जजिज को स्टेज पर आना सही नहीं माना जाता था, अब उसी स्टेज पर जजों का रोना—धोना शुरू होता है, कंटेस्टेंट के पैर पर गिरते हैं जज। मैं तुम्हारे पांव छू लूं? यह सब बाहर के रिएलिटी शो में तो नहीं होता? अब आइडल का वो स्तर गिर गया, जो हमने बना के रखा था।

इसे भी पढ़ें: “बॉयज लॉकर रूम” मामला, बच्चों की सोच ने उड़ाए होश, जानें क्या कह रहे सितारे

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news