Shani Dev: कुंभ राशि में अगले साल शनि देव करेंगे गोचर, 3 राशियों पर बन रहे विशेष राजयोग

Kumbh Rashi mein Shani Ka Gochar: शनिदेव करीब 30 साल बाद अपनी मूल राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे, जिसके शशि महापुरुष राज्यों का निर्माण होगा। शनि इस समय मकर राशि में भ्रमण कर रहे हैं और कुंभ राशि में भ्रमण करेगा।

0
798

Kumbh Rashi mein Shani Ka Gochar: अगर किसी जातक की कुंडली पर एक बार शनि हावी हो जाते हैं, तो उसका जीवन दुखों से भर जाता है। शनि की कुटिल दृष्टि जिन पर पड़ जाती है, तो उनको बहुत से उतार-चढ़ाव जीवन में देखने पड़ते हैं। 30 वर्ष में शनि अपनी राशि पूर्ण करता है क्योंकि शनि को क्रूर ग्रह कहा गया है। इसलिए एक जातकों को इसे बहुत सावधान भी रहना पड़ता है। 17 जनवरी 2023 को कुंभ राशि में शनि प्रवेश करने वाले हैं। शनिदेव करीब 30 साल बाद अपनी मूल राशि कुंभ में प्रवेश करेंगे, जिसके शशि महापुरुष राज्यों का निर्माण होगा। शनि इस समय मकर राशि में भ्रमण कर रहे हैं और कुंभ राशि में भ्रमण करेगा। शनि के कुंभ राशि में प्रवेश करते ही कई सारी राशियों पर शनि की साढ़ेसाती और ढैय्या शुरू हो जाएगी। आइए जानते हैं यह कौन सी राशियां है…

मेष राशि

शनि का कुंभ राशि में गोचर अगले साल से शशि राज योग बनाएगा। शनि ग्रह मेष राशि से एकादश भाव में होंगे। यह आय का स्थान माना जाता है। मेष राशि के जातकों को यह गोचर राजयोग करियर और व्यापार में तरक्की दिल वाले इस समय आपकी आय में वृद्धि भी हो सकती है, जो लोग किसी संपत्ति में निवेश करने का सोच रहे हैं, तो उनके लिए यह समय बहुत अनुकूल है। इस गोचर के दौरान नए आए के अवसर भी मिल सकते हैं। आर्थिक लाभ भी हो सकता है।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए भी साल 2023 में शश योग लाभकारी साबित हो सकता है। कन्या राशि के गोचर कुंडली के छठे भाव में शनि ग्रह गोचर करेंगे। गोचर के समय ही आपके साहस पराक्रम में वृद्धि देखने को प्राप्त होगी। इसी के साथ ही शत्रुओं पर विजय भी प्राप्त कर पाएंगे। यदि किसी कानूनी मामले में आप लगे हैं, तो उसे भी आपको सफलता प्राप्त होगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए भी शख्स महापुरुष राजयोग हो रहा है। शनि देव कुंभ राशि के लग्न भाव में गोचर करने वाले हैं। इसी दौरान आपको पुराने रोगों से मुक्ति प्राप्त होगी। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। यदि इस दौरान आप किसी के साथ साझेदारी शुरू कर रहे हैं, तो आपके लिए अच्छा समय है। कार्यक्षेत्र में आपको आपकी मेहनत के अनुसार शुभ परिणाम प्राप्त हो सकते हैं। पैतृक संपत्ति से विशेष लाभ मिलने के भी योग हैं।

इसे भी पढ़ें-‘अकेले बचा रहीं पूरा बॉलीवुड…’ बॉलीवुड की इस एक्ट्रेस पर Kangana Ranaut ने बरसाया प्यार