शाहरुख खान ने ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ फिल्म में जोड़ा था सीन, देखकर आप भी हंस पड़ेंगे

226
Dilwale Dulhaniya Le Jayenge

बॉलीवुड किंग खान शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की फिल्म ‘दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे’ (Dilwale Dulhaniya Le Jayenge) आज भी दर्शकों के दिलों में राज करती है। फिल्म की इस साल 25वीं एनीवर्सरी पर शाहरुख ने बताया कि फिल्म मे कई सीन ऐसे थे, जो महज कामचलाऊ ही थे। उन्होंने एक सीक्रेट बताया कि फिल्म में ‘आओ आओ’ सीन खुद उन्होंने जोड़ा था। शाहरुख खान ने एक इंटरव्यू में बताया, “फिल्म में कई कामचलाऊ सीन थे। उन सीन ने केवल स्क्रिप्ट को बढ़ाया। इस फिल्म में एक सीन था जिसमें अमरीश पुरी (Amrish Puri) कबूतरों को दाना खिला रहे थे। वास्तव में यह एक मजेदार सीन था जहां हम दोनों अजीब तरह से कबूतरों को ‘आओ, आओ’ कहकर पुकार रहे थे। कबूतरों को बुलाने का यह एक तरीका है, जिसे मैंने दिल्ली में सुना था, इसलिए मैंने इसे जोड़ दिया था। यहां तक ​​कि काजोल के चेहरे पर पानी छिड़कने वाला फूल भी, हमे बताया नहीं गया था कि क्या होगा।”

इसे भी पढ़ें- टीवी की इस मशहूर अभिनेत्री ने इंटरनेट पर शेयर की बेबी बंप की तस्वीरें, लॉकडाउन में बॉयफ्रेंड से रचाई थी शादी

अनुपम खेर, ने इस फिल्म में शाहरुख के पिता का रोल किया था। उन्होंने बताया, “शाहरुख के बारे में यह एक बेहतरीन चीज है कि वह बहुत सरल इंसान हैं। जब हम ताली बजाते थे और एक-दूसरे के लिए भद्दे शब्दों का प्रयोग करते थे, तो मैंने सेट पर उन शब्दों को जोड़ा था। जब राज कहता है “मैं फेल हो गया”। तब मैं उसे दीवार पर लगी “पूर्वजों” की पेटिंग्स दिखाता हूं, जो मेरे अपने परिवार के समान था। मेरे खुद के चाचा 7 वीं / 8 वीं क्लास में फेल हो गए थे। इसलिए मैंने मिस्टर चोपड़ा से पूछा था कि क्या मैं फिल्म में उनके असली नामों का प्रयोग कर सकता हूं?”

शाहरुख ने बताया, “यह दोस्तों का एक सेट था, जिसमें खूब मस्ती थी। आदित्य का फोकस बहुत ही स्पष्ट था इसलिए उसे मालूम था कि वह क्या कर रहा है और वह उसमें क्या कहना चाहता था। इस फिल्म में आवाजें हमारी हैं, मगर शब्द और भावनाएं सभी उसकी हैं।”

इसे भी पढ़ें- बाल ठाकरे के पोते की बर्थडे पार्टी में शामिल हुई ये फेमस एक्ट्रेस, मस्ती की फोटो हुई वायरल