Viv Richards को फोन पर Neena Gupta ने बताई प्रेग्नेंसी की न्यूज, बोली- तुमको बच्चा नही चाहिए तो…

Neena Gupta On Her Pregnancy: नीना गुप्ता ने याद किया जब उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था और उन्होंने अपने साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को इस बारे में फोन पर बताया था.

0
1064
neena Gupta

Neena Gupta On Her Pregnancy: हमेशा से ही अपने निजी जीवन और बेटी मसाबा को लेकर नीना गुप्ता (Neena Gupta) चर्चा में रहती हैं. हाल ही में नीना गुप्ता ने याद किया जब उन्हें अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में पता चला था और उन्होंने अपने साथ ही वेस्टइंडीज क्रिकेटर विवियन रिचर्ड्स को इस बारे में फोन पर बताया था.

विवियन जिसने उस समय किसी और से शादी कर ली थी. उन्होंने उसे प्रेग्नेंसी के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रोत्साहित किया. नहीं ना ने यह बात याद किया कि जब उनके परिवार ने शुरू में उनके फैसले का समर्थन नहीं किया तो उनके पिता इसके लिए तैयार हो गए और उनके बड़े समर्थकों में से एक बन गए.

नीना ने कही ऐसी बात

एक बातचीत के दौरान नीना ने विवियन के साथ हुई अपनी बातचीत को याद करते हुए कहा कि “मैं खुशी से बहुत गदगद नहीं थी. मैं खुश थी क्योंकि मैं उससे प्यार करती थी. मैंने उसे फोन किया और उससे पूछा कि अगर तुम्हें यह बच्चा नहीं चाहिए तो मुझसे नहीं होगा. उन्होंने कहा, ‘नहीं नहीं, मैं आपके लिए इस बच्चे को जन्म देना पसंद करूंगा.’Neena Gupta सभी ने मुझसे कहा, ‘नहीं, नहीं, नहीं, तुम इसे अकेले कैसे कर सकती हो?’ क्योंकि वह पहले से ही शादीशुदा था और मैं उससे शादी नहीं कर सकती थी और वहां रहने के लिए एंटीगुआ जा सकती थी. लेकिन क्या होता है जवानी में तुम अंधे हो. जब आप प्यार में होते हैं, तो आप किसी की नहीं सुनते. कोई भी बच्चा अपने माता-पिता की बात नहीं सुनेगा और मैं भी ऐसा ही थी.”

इस दौरान हुई मुलाकात

नीना और विवियन की मुलाकात जयपुर में उस वक्त हुई थी जब अभिनेता अपने को स्टार विनोद खन्ना के साथ एक फिल्म की शूटिंग में लगी थी. वह विवियन के उस समय मिली जब जयपुर की रानी ने फिल्म के कलाकारों और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम को रात के खाने के लिए बुलाया. उनकी बेटी मसाबा बॉलीवुड में प्रसिद्ध फैशन डिज़ाइनर और अभिनेत्री है जबकि मसाबा ने 18 साल की उम्र तक अपने पिता के साथ तनावपूर्ण संबंध होने की बात बताई है। नीना ने बताया कि उन्होंने कभी भी अपनी बेटी को अंधेरे में नहीं रखा. हम कभी संपर्क में थे, कभी नहीं लेकिन मैंने मसाबा को सारी बातें खुल कर बताईं. बच्चे को सच बताना आवश्यक है नहीं तो वह इसे कहीं और शक हो जाएगा. इसलिए उसे बताना और उसे अनुकूल होने देना बेहतर है.

सिंगल मदर के तौर पर बच्चे को पालना नीना के लिए कठिन था. उनके काम और निजी जीवन में बैलेंस बनाना बहुत ज्यादा मुश्किल था, लेकिन उन्होंने इस बारे में खुलासा किया कि उनके पिता उनके बड़े समर्थक थे और बताया कि ‘यह बहुत कठिन था लेकिन मेरी बात यह है कि मैं उस तरह की व्यक्ति हूं कि अगर मैंने कुछ तय किया है, तो मैं इसे अपने दम पर करूंगी. मैंने कभी किसी वित्तीय या भावनात्मक समर्थन के लिए नहीं मांगा.’

Read More-Kartik Aaryan Birthday: अकेेले दम पर कार्तिक ने कमाई इतनी दौलत, जानें एक्टर की नेटवर्थ