ऑनलाइन डिस्कशन में नाव्या ने खुलकर की बात, कहा, महिलाओं को पुरुषों से कम आंका जाता है

16
navya naveli nanda

महानायक अमिताभ बच्चन की नातिन नाव्या नंदा नवेली (Navya Naveli Nanda) ने हाल ही में अपने आरा हेल्थ की ओर से एक ऑनलाइन डिस्कशन सेशन का आयोजन किया था, जिसमें उन्होंने महिलाओं से जुड़ी समस्याओं पर डिस्कशन किया और खुलकर अपने दिल की बात की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Aara Health (@aarahealth)

बता दें कि नाव्या नवेली नंदा (Navya Naveli Nanda) आरा हेल्थ की फाउंडर हैं। इंस्टाग्राम पर लाइव सेशन के दौरान नाव्या ने कहा उन्हें इस बात का एहसास है कि हम जिस जगह रह रहे हैं, वहां डॉमिनेटिंग पर्सन ज्यादा रहते हैं, ऐसे में महिलाओं को पुरुषों के मुकाबले कम आंका जाता है।’

इसे भी पढ़ें:-नव्या की फोटो पर मिजान ने किया यह कमेंट, अब फैंस दे रहे ऐसा रिएक्शन

नाव्या कहती हैं कि ‘उन्होंने कई जगह यह महसूस किया महिलाओं को कई जगह मैन्सप्लेनिंग के सामना करना पड़ता है क्योंकि हम पुरुष प्रधान समाज में रहते हैं।’ वह कहती हैं कि ‘हम जिस स्थान पर रहते हैं वहां काफी हद तक पुरुषों का वर्चस्व है।’ उन्होंने कहा, “जब आप काम के लिए नए लोगों से मिल रहे होते हैं और उनसे बात कर रहे होते हैं, तो हमेशा यही होता है … इस बात की चिंता न करें कि वे आपके बारे में वो क्या सोच रहे हैं। मुझे लगता है, ‘ओह, हमें खुद को साबित करने की जरूरत है।’

सामने वाला आपको बेवकूफ समझता है 

उन्होंने कहा पुरुषों से बात करते समय ऐसा महसूस होता है कि जिस तरह से वह हमें समझा रहे हैं होते हैं ऐसा लगता है कि वह सामने वाले को बेवकूफ समझ रहे हैं। ज्यादा ही दयालु तरीके से आपको हर बात समझाने की जरूरत नहीं है।”
उन्होंने कहा, ‘ये वह सिचुएशन हैं जहां आपको लगता है कि आपको अपने आप को साबित करने की आवश्यकता है और क्योंकि सामने वाला आपको बेवकूफ समझ रहा है। वह कहती हैं कि कई बार हम ऐसी स्थितियों में से गुजरते हैं और मुझे लगता है कि चिंता की शुरुआत ही यहीं से होती है।

इसे भी पढ़ें:-किसी स्वर्ग से कम नहीं दिखता है अमिताभ बच्चन का जलसा, देखें तस्वीरें