Friday, October 22, 2021

मनी लॉन्ड्रिंग मामला : दफ्तर पहुंची नोरा फतेही से ईडी ने शुरू की पूछताछ

- Advertisement -
- Advertisement -

सुकेश चंद्रशेखर मनी लॉन्ड्रिंग केस में अब बॉलीवुड सेलेब्स भी घिरते हुए दिखाई दे रहे हैं। इससे पहले इस मामले में एक्ट्रेस जैकलीन फर्नांडिस फंस चुकी है। अब इसमें अभिनेत्री नोरा फतेही भी फंसती हुई नजर आ रही है। उनसे भी ईडी पूछताछ करने जा रही है। एक्ट्रेस ईडी ऑफिस पहुंच चुकी हैं और कुछ देर में उनसे सवाल-जवाब भी किए जाएंगे।

नोरा फतेही ED दफ्तर पहुंचीं

खबर है कि सुकेश चंद्रशेखर मामले में जैकलीन के अलावा नोरा का भी जोड़ सामने आ रहा है। ईडी इसी सिलसिले में उनसे सवाल-जवाब करना चाहती है। इससे पहले जैकलीन को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा चुका है।Nora Fatehi Opens Up About Her Struggle Days In Starting - नोरा फतेही ने सुनाया स्ट्रगल के दिनों दुखड़ा, बोली-लोगों ने कहा था हमें तुम्हारी...! | Patrika News बताया गया है कि सुकेश द्वारा जैकलीन को भी फंसाने का प्रयास किया जा रहा था। इसी वजह से एक्ट्रेस से भी सुकेश को लेकर सवाल-जवाब किए जा रहे हैं।

वैसे नोरा से तो पूछताछ हो ही रही है, इसके अलावा जैकलीन को भी फिर से दोबारा समन भेजा गया है। उन्हें कल पूछताछ में शामिल होने के लिए MTNL स्थित ED दफ्तर बुलाया गया है। दोनों नोरा और जैकलीन से PMLA एक्ट के तहत पूछताछ की जाएगी। जांच एजेंसी को यह जानना चाहती है कि नोरा और जैकलीन की तरफ से सुकेश संग किसी भी तरह का लेन-देन हुआ था या नहीं।

क्या है ये पूरा मामला?

इस केस की बात करें तो ये 200 करोड़ की एक रंगदारी से शुरू हुआ था जो जेल में बैठे सुकेश चंद्रशेखर ने एक बिजनेसमैन की पत्नी से वसूला गया था। बाद में इस केस में सुकेश की पत्नी लीना पॉल के भी जुड़े होने की बात सामने आई थी और उनसे भी कई घंटे पूछताछ चली। पुलिस की तरफ से बताया गया कि पॉल ने कथित तौर पर फोर्टिस हेल्थकेयर के पूर्व प्रवर्तक शिविंदर मोहन सिंह की पत्नी अदिति सिंह के साथ ठगी करने में चंद्रशेखर की सहायता की थी।

धीरे-धीरे इस मनी लॉन्ड्रिंग के तार बॉलीवुड हसीनाओं से जुड़ने लगे। इस लिस्ट में सबसे पहले जैकलीन का नाम सामने आया जिन्हें लेकर कहा गया कि वे खुद सुकेश चंद्रशेखर के जाल में फंस गई थीं। Actress Jacqueline Fernandez and her businessman boyfriend to move into a Juhu bungalow soon | साउथ के एक बिजनसमैन के साथ रिलेशनशिप में हैं जैकलीन फर्नांडिस, जल्द ही अपने नए घर मेंऐसा कहा जा रहा था कि अपनी पहचान छिपाकर सुकेश चंद्रशेखर जैकलीन को फोन मिलाया करता था।

अब इसी कड़ी में नोरा फतेही का नाम भी सामने आ रहा है। ईडी जांच करते हुए नोरा फतेही से पूछताछ करने जा रही है। नोरा इस मामले में किस तरह से जुड़ी हुई हैं, फिलहाल यह सामने नहीं आया है। ऐसे में सिर्फ कयास लगाए जा रहे हैं। लेकिन नोरा से पूछताछ का कारण साफ नहीं हो रहा है। अभी तक इस मामले में सुकेश और उनकी पत्नी के अलावा चार लोगों को गिरफ्तार किया जा चुका है। ये सभी वसूली रैकेट में सक्रिय थे।

इसे भी पढ़ें-भारत को तेवर दिखाना पाकिस्तान को पड़ा भारी, एक कप चाय की कीमत ने उड़ाए होश

- Advertisement -
Latest news
- Advertisement -
Related news
- Advertisement -