मिथुन चक्रवर्ती पर कसा कोलकाता पुलिस का शिकंजा, भड़काऊ भाषण देने का है आरोप

0
92

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल (West Bengal) चुनाव के नतीजे आने के बाद अभिनेता मिथुन चक्रवती (Mithun Chakraborty) की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। विधानसभा चुनाव के दौरान विवादित भाषण देने को लेकर कोलकाता पुलिस (Kolkata Police) अभिनेता से पूछताछ कर रही है। मिथुन के खिलाफ विवादित भाषण (Controversial Speech) देने का मामला मानिकलता पुलिस स्टेशन में दर्ज किया गया था। कोलकाता हाई कोर्ट (Kolkata High Court) में अभिनेता ने याचिका देकर मांग की थी कि उन पर दर्ज एफआईआर को रद्द किया जाए। मिथुन से कोलकाता पुलिस हाई कोर्ट के निर्देश पर वर्चुअली पूछताछ कर रही है।

इसे भी पढ़ें : UP: लॉकडाउन के दौरान दाने-दाने का मोहताज हुआ परिवार, कंकाल में बदले पांच बच्चे और मां

राज्य में हुए विधानसभा चुनाव के दौरान बीजेपी में शामिल हुए मिथुन चक्रवती टीएमसी सरकार और ममता बनर्जी (Mamta Banerjee) के खिलाफ मोर्चा खोल दिया था। चुनावी मंच में उन्होंने कहा था कि ‘मैं एक नंबर का कोबरा नाग हूं, डसूंगा तो तुम फोटो बन जाओगे। अभिनेता ने कहा था कि वो अब गरीबों की लड़ाई लड़ना चाहते हैं। उन्होंने कहा था कि वो मनुष्य नीति करते हैं राजनीति नहीं।

गौरतलब है कि मिथुन ने पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) की मौजूदगी में सात मार्च को बीजेपी दामन थाम लिया था, जिसके बाद अभिनेता ने सीएम ममता के खिलाफ के एक के बाद एक कई बयान दिए थे। इन बयानों की वजह से मिथुन पर सत्ता दल टीएमसी ने भड़काऊ भाषण देने के आरोप में एफआईआर दर्ज कराई थी।

अभिनेता का आज जन्मदिन भी है। वहीं सुबह से उन्हें सोशल मीडिया पर शुभकामनाएं देने वालों का तांता लगा हुआ है। वहीं दूसरी ओर कोलकाता पुलिस अभिनेता से वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिए पुछताछ कर रही है। माना जा रहा है कि जल्द ही पुलिस उन्हें गिरफ्तार भी कर सकती है।

इसे भी पढ़ें : गंगा में बहती मिली ‘गंगा’, बक्से में मिली देवी-देवताओं के साथ नवजात की जन्म कुंडली