करीना ने फिर उठाया अभिनेत्रियों की फीस का मुद्दा, अनिल कपूर ने दिया यह करारा जवाब

364
kareena anil kapoor

हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर लिंग भेद की चर्चा शुरू हो चुकी है। यह चर्चा अभिनेत्री करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अपने टॉक शो में अनिल कपूर (Anil Kapoor) से बातचीत के दौरान शुरू की।’ शो में करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने अनिल कपूर से सवाल किया-‘ हॉलीवुड में अक्सर ऐसा होता है अभिनेता ऐसी फिल्मों में काम करने से मना कर देते हैं जिनमें उनके साथ काम करने वाली अभिनेत्री को उनके बराबर पैसा नहीं दिया जाता।’ करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कहा- क्या हिंदी फिल्म इंडस्ट्री में भी लिंग के आधार पर भेदभाव न करते हुए सभी कलाकारों को बराबर का भुगतान नहीं किया जाना चाहिए? इस पर आपकी क्या राय है?’ इस सवाल पर का जवाब देते हुए अनिल कपूर अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने कहा- ‘आपने तो मुझसे बहुत पैसा लिया है।’

इसे भी पढ़ें:-क्या गुपचुप शादी कर चुके हैं वरुण नताशा, करीना कपूर के सामने अभिनेता ने बताई हकीकत

बता दें कि अन्य क्षेत्रों की तरह बालीवूड में भी जब तब लिंग भेद का मुद्दा उठता रहता है।’ अभिनेत्रियां इस मुद्दे को कई बार अपनी सीनियर अभिनेत्रियों के सामने उठा चुकी हैं, लेकिन इंडस्ट्री में आज भी यह समस्या बरकरार है।’ हालांकि इस बातचीत के दौरान करीना कपूर (Kareena Kapoor) ने कहा- ‘अब कुछ अभिनेत्रियां ऐसी हैं जो यह प्रथा बदल रही हैं, लेकिन, बावजूद इसके फिल्म इंडस्ट्री में ज्यादातर अभिनेत्रियां ऐसी हैं जिनके साथ अब भी बराबर का व्यवहार नहीं होता। करीना की इन बातों का जवाब देते हुए अनिल कपूर ने साल 2018 में आई फिल्म ‘ वीरे द वेडिंग’ के दौरान हुई बातचीत को साझा करते हुए कहा-‘फिल्म ‘वीरे दी वेडिंग’ को बनाते हुए अक्सर निर्माताओं की यह शिकायत रही कि करीना कपूर (Kareena Kapoor) बहुत ज्यादा पैसे मांग रही हैं। अनिल कहते हैं, ‘मेरी प्रतिक्रिया कुछ ऐसी थी, ‘यार यह तो हीरो से भी ज्यादा पैसे मांग रही है।’ मैंने बोला, दे दो। लोग मुझे बार-बार फोन करते रहे लेकिन मैंने कहा कि चलो हो गया।

कई बार उठा चुका है मुद्दा 

उन्होंने कहा पैसे को लेकर कई बार निर्माताओं ने मुझे फोन किया,तब मैंने कहा- ‘बेबो जो मांग रही हैं दे दो।’ अनिल कपूर (Anil Kapoor)ने तो यहां तक कह दिया कि उन्होंने अपने फिल्मी करियर में कई ऐसी फिल्में की हैं जिनमें उन्होंने कम पैसे लेकर काम किया। जबकि, फिल्म की अभिनेत्रियों को ज्यादा पैसे मिले। फिर भी उन्हें काम करने में कभी कोई दिक्कत नहीं हुई। गौरतलब है कि करीना कई बार इस मुद्दे पर अपने बयान में कही चुकी हैं कि उन्हें फिल्म के लिए उतनी ही फीस चाहिए जितनी कि अभिनेता अक्षय कुमार (Actor Akshay Kumar) लेते हैं।’ बताते चलें कि करीना कपूर और अनिल कपूर ने एक साथ  फिल्म ‘टशन’ और ‘बेवफा’ जैसी फिल्मों में काम किया है। वहीं फिल्म ‘वीरे द वेडिंग’ को अनिल कपूर की बेटी रिया कपूर, एकता कपूर, निखिल द्विवेदी और खुद अनिल कपूर ने निर्मित किया है।

इसे भी पढ़ें:-चेहरे पर चमक के साथ दिखीं करीना कपूर, प्रशंसक करने लगे लाइक