कंगना को इस केस में मिला कोर्ट से बड़ा झटका,अब जाएंगी हाईकोर्ट

21
kangna ranaut

मुंबई। लंबे समय से सुर्ख़ियों में रह रहीं अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) को मुंबई के दिंडोशी सिविल कोर्ट से बड़ा झटका लगा है। कोर्ट ने दो साल पुराने एक मामले में बीएमसी को राहत देते हुए कंगना पर नियमों के उल्लघंन का गंभीर आरोप लगाया है। बता दें कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के मुंबई स्थित घर पर दो साल से विवाद चल रहा है। बीएमसी (BMC) ने कंगना रनौत (Kangana Ranaut) पर फ़्लैट में अवैध निर्माण का आरोप लगाया था,जिस पर रोक की मांग करते हुए कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने कोर्ट में याचिका दायर की थी।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना की इसी याचिका को ख़ारिज कर कोर्ट ने उन्हें बड़ा झटका दिया है। कंगना के खिलाफ जारी कोर्ट के आदेश में साफ कहा गया है कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने घर बनाते वक्त नियमों का गंभीर उल्लघंन किया है। कोर्ट ने कहा है- ‘कंगना ने तीन फ्लैट को एक यूनिट में बदला है, उन्होंने संक एरिया, डक्ट एरिया और आम रास्ते को भी अपनी सहुलियत अनुसार कवर कर लिया, इसे स्वीकृत योजना का गंभीर उल्लघंन माना जाएगा। वहीं, कोर्ट के आदेश में यह भी बताया गया है कि कंगना रनौत (Kangana Ranaut) ये साबित नहीं कर पाईं कि बीएमसी का नोटिस किस तरह कानूनी रूप से गलत है।

वकील ने जताई आपत्ति

ऐसे में कोर्ट में उनकी याचिका को खारिज कर दिया गया और उन्हें किसी भी तरह की राहत नहीं दी जाएगी। कोर्ट के इस आदेश पर जब कंगना रनौत (Kangana Ranaut) के वकील ने आपत्ति जताई और कहा कि बीएमसी (BMC) की नोटिस में कुछ भी स्पष्ट रूप से नहीं बताया गया है, तो बीएमसी (BMC) के वकील ने कहा कि नोटिस में आठ गंभीर उल्लघंनों का बकायदा उल्लेख किया गया था। नोटिस में कहा गया था कि छज्जे को बालकनी की तरह इस्तेमाल किया गया और कई जगहों पर अवैध निर्माण भी देखा गया।

2018 का है मामला 

गौरतलब है कि यह सारा मामला साल 2018 का है। जब बीएमसी (BMC) की तरफ से बताया गया था कि मुंबई के खार इलाके में जितनी भी बिल्डिंग बनी है, उसमें नक्शे से हटकर काफी बदलाव किए गए हैं। इसी बिल्डिंग के पांचवें फ्लोर पर हीकंगना रनौत (Kangana Ranaut) ने भी तीन फ़्लैट खरीदें हैं। कोर्ट से मिले इस बड़े झटके के बाद अब कंगना रनौत बॉम्बे हाईकोर्ट का रुख करने वाली हैं।

इसे भी पढ़ें:-बीएमसी मेयर के बिगड़े बोल, कंगना को लेकर दिया आपत्तिजनक बयान, कहा…