पिता ने नष्ट किया बेटे का पोर्न कलेक्शन तो कोर्ट ने लगा दिया जुर्माना

326
porn symble

वॉशिंगटन। दुनिया में कुछ मामले ऐसे होते हैं जो परिवार की दहलीज को पार कर कोर्ट तक पहुंच जाते हैं। कोर्ट का भी फैसला ऐसा होता है कि उस पर बहस शुरू हो जाती है। अमेरिका में एक व्यक्ति ने केवल इसलिए अपने पिता के खिलाफ केस कर दिया क्योंकि उन्होंने उसके पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन को नष्ट कर दिया था। सबसे ज्यादा ताज्जुब और आश्चर्य की बात यह है कि अदालत ने उसकी दलीलों पर सहमति जताते हुए माता-पिता को हर्जाना भरने का आदेश दिया है। हर्जाने की राशि अभी तय किया जाना बाकी है। 42 वर्षीय डेविड वर्किंग का कहना है कि जब वो घर पर नहीं था। उस दौरान उसके पिता ने पैरेंट्स ने महंगी कीमत वाले पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन को नष्ट कर दिया। पोर्न का कलेक्शन नष्ट करना पूरी तरह गलत है और इसके लिए माता-पिता को हर्जाना देना चाहिए। अमेरिका के मिशिगन की अदालत ने डेविड वर्किंग की दलीलों को सही मानते हुए कहा कि पिता द्वारा डेविड की अनुमति के बिना उसके पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन को नष्ट करना गलत है। पिता को अपने बेटे को हुए नुकसान की भरपाई करनी होगी। डेविड मिशिगन के ग्रैंड हैवन में अपने माता-पिता बेथ और पॉल के साथ रहता था। शादी के बाद वो दूसरी जगह शिफ्ट हो गया था।

यह भी पढ़ेंःइस सितारे को बास्केट बाॅल कोर्ट में हुआ प्यार, लिव-इन से पहले करनी पड़ी शादी

2016 में तलाक के बाद जब डेविड घर लौटा तो उसने पाया कि बेसमेंट में रखा उसका पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन गायब है। इससे वह काफी नाराज हुआ। इस कलेक्शन में पॉर्न वीडियो, मैगज़ीन के साथ-साथ सेक्स टॉयज भी थे। डेविड ने जब इस संबंध में अपने पैरेंट्स से बात की तो उन्होंने सीधा जवाब नहीं दिया। डेविड के जोर देने पर उसके पिता ने मेल भेजकर उसे बताया कि उन्होंने पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन को नष्ट कर दिया है। पॉल ने डेविड से कहा कि उन्होंने उसकी भलाई के लिए ही ऐसा किया है। पिता और बेटे में विवाद बढ़ता ही गया। माता-पिता ने बताया कि उन्होंने ज्यादातर पॉर्न वीडियो को नष्ट कर दिया था। कुछ को उन्होंने अपने पास संभालकर रखा है। कोर्ट में पिता ने बताया कि उनकी नजर में वो गैरकानूनी हैं और उसके चलते डेविड को सजा हो सकती है। पुलिस का कहना है कि उन वीडियो में ऐसा कुछ भी नहीं है जिसकी वजह से डेविड के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की जा सकती है।

माता-पिता की दलीलों से नाराज डेविड ने उनके खिलाफ अदालत का दरवाजा खटखटाया था और अब कोर्ट ने उसके पक्ष में फैसला सुनाया है। अमेरिकी जिला न्यायाधीश पॉल मैलोनी ने अपने फैसले में कहा कि डेविड के पैरेंट्स को उसका पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन फेंकने का कोई अधिकार नहीं है। बेथ और पॉल ने जिस पॉर्नाेग्राफी कलेक्शन को नष्ट किया है। वह उनके बेटे की संपत्ति थी। बेटे की इजाजत के बिना वो उसकी संपत्ति को नष्ट नहीं कर सकते है। बेथ और पॉल के वकील ने बचाव में कहा कि उन्हें मकान मालिक के तौर पर ये अधिकार है कि उनके घर में कोई पॉर्नाेग्राफी सामग्री न आये। न्यायाधीश पॉल ने इस दलील को नजरंदाज करते ही डेविड के पक्ष में फैसला सुनाया और पिता को जुर्माना भरना होगा।

यह भी पढ़ेंः-रश्मि राकेट फिल्म के लिए इस अभिनेत्री ने लिया स्पोट्र्स का कठिन प्रशिक्षण