Belly Fat tips: बढ़ी हुई तोंद को किचन में रखी चीजों से करें खत्म, छू-मंतर होगा

Belly Fat Tips: पेट कम करने के लिए वर्कआउट के साथ डाइट भी जरूरी होती है। आप किचन में मौजूद बाहर की चीजों के जरिए पेट और कमर की चर्बी को भी कम कर सकते हैं। आइए इसके बारे में जानते हैं...

0
1066

Reduce Belly Fat : आज के समय में आम जीवन की सबसे बड़ी समस्या वजन का बढ़ना है। ऐसे में एक गलतफहमी को पालने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है कि एक्सरसाइज एक हद तक आपकी चर्बी को कम कर सकती है क्योंकि वर्कआउट के साथ-साथ डाइट का ख्याल रखना भी बहुत जरूरी होता है। आप अपने घर में किचन में मौजूद बाहर की चीजों के जरिए पेट और कमर की चर्बी को भी कम कर सकते हैं। आइए इसके बारे में जानते हैं…

गरम पानी

सो कर जैसे ही आप उठे तो तुरंत ही गर्म पानी पिएं। इससे हमारी सेहत ठीक रहती है। रोजाना ऐसा करने से आपका पेट अच्छी तरह से ही साफ होता है और पाचन तंत्र भी बेहतर रहता है। डाइजेशन खराब होने के कारण पेट की चर्बी बढ़ती है इस वजह से सुबह खाली पेट गर्म पानी का सेवन करने से आपकी फिटनेस ठीक रहती है और बॉडी के टॉक्सिक्स अपने आप बाहर निकल जाते है।

ग्रीन टी

वेट लॉस के लिए ग्रीन टी बहुत ज्यादा असरकारक होती है। इससे आपके शरीर के फैट को गलाने में बहुत मदद प्राप्त होती है। इसके अलावा डायबिटीज रक्तचाप जैसी गंभीर बीमारियों को भी यह दूर करती है।

सौंफ

सौंफ से हमारे वजन घटाने के लिए किया जा सकता है। चर्बी को गलाने के लिए भी सौंफ की चाय बहुत असरदार होती है। यह बदहजमी में भी राहत दिलाती है।

मेथी दाना

मेथी दाना हमारी बॉडी के लिए बहुत अच्छा होता है। इसके सेवन से कोलेस्ट्रॉल और शुगर में भी फायदा मिलता है। इसके उपयोग से सुबह पानी के साथ इसका का सेवन करें।

त्रिफला

कई सालों से वजन घटाने के लिए त्रिफला का प्रयोग किया जा रहा है। त्रिफला लेने से वजन कम होता है। गर्म पानी में त्रिफला चूर्ण को मिला कर पीने से फायदा मिलता है। ये आपको बहुत आसानी से मार्केट में आपको मिल जाएगा।

इसे भी पढ़ें-Urfi Javed ने कमर के नीचे हिस्से को किया लॉक, अंजान शख्स से हुई लिफ्ट में टक्कर