Thursday, June 17, 2021

विवादों में घिरी ‘Bombay Begums’, NCPCR ने नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजकर 24 घंटें में मांगी रिपोर्ट

- Advertisement -spot_img
- Advertisement -spot_img

महिला दिवस के मौके पर महिलाओं पर आधारित बॉलीवुड अभिनेत्री पूजा भट्ट (Pooja Bhatt) की नेटफ्लिक्स की बेव सीरीज बॉम्बे बेगम्स (Bombay Begums) विवादों में घिर गई है। बेव सीरीज पर आपत्ति जताते हुए रिलीज होते ही इसे रोकने की बात कही जा रही है। बताया जा रहा है कि इस बेव सीरीज में बच्चों का अनुचित तरीके से चित्रण करने का आरोप लगाया गया है। जिसकी वजह से राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (NCPCR) ने इस वेब सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने की मांग की है।

इस भी पढ़ें-क्वाड मीटिंग में पहली बार एक साथ होंगे बाइडन और मोदी, चर्चा के विषय को लेकर चिंता में चीन

नेटफ्लिक्स से मांगी गई रिपोर्ट

NCPCR बाल अधिकारों के संरक्षण के लिए सबसे उच्च निकाय है। NCPCR बॉम्बे बेगम्स की बेव सीरीज की स्ट्रीमिंग को रोकने के लिए नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। उन्होंने कहा कि वह जल्द से जल्द इसे रोक दे। NCPCR ने ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स को 24 घंटे के भीतर एक बड़ी रिपोर्ट पेश करने को कहा है। आयोग का कहना है कि अगर वह इस पर जल्दी कोई एक्शन नहीं लेंगे तो वह उनपर उचित कानूनी कार्रवाई शुरू करने के लिए मजबूर होंगे।

शिकायत में कही गई थी ये बात

बेव सीरीज को लेकर आयोग ने एक शिकायत के आधार पर नेटफ्लिक्स को नोटिस भेजा है। शिकायत में आरोप लगाया गया था कि इस सीरीज में नाबालिगों का कैजुअल सेक्स और मादक पदार्थों का सेवन करते दिखाया गया है। जिस पर एक्शन लेते हुए राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने सीरीज में बच्चों के गलत चित्रण पर आपत्ति जताते हुए कहा कि इस प्रकार के कंटेंट से बहुत बुरा असर पड़ेगा।

इसका युवाओं के दिमाग पर ही नही बच्चों के साथ गलत व्यवहार और शोषण भी हो सकता है बता दें कि बॉम्बे बेगम्स, 5 महिलाओं की जिंदगी की कहानी है। इस सीरीज का निर्देशन अलंकृता श्रीवास्तव ने किया है। सीरीज में पूजा भट्ट के साथ अमृता सुभाष, शाहाना गोस्वामी, आध्या आनंद और प्लाबिता बोरठाकुर हैं।

इसे भी पढ़ें-शूटिंग सेट से वायरल हुई दिशा और अब्राहम की तस्वीर, एक्ट्रेस ने की ऑटो की सवारी

 

.

- Advertisement -spot_img
Latest news
Related news